रीवा

Rewa News : अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में श्रमिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मजदूरों का प्रदर्शन

Sandeep Tiwari
9 July 2021 9:02 AM GMT
Rewa News : अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में श्रमिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मजदूरों का प्रदर्शन
x
Rewa News Desk : जिले में संचालित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री (Ultratech Cement Factory Bela) में देर रात एक मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मजदूर की मौत के बाद परिजन फैक्ट्री पर मौत का मामला छुपाने का आरोप लगा रहे हैं। वही कम्पनी प्रबंधन का कहना है कि मजदूर की मौत का कारण हार्टअटैक है। जिसके लिए बीमार मजदूर को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। 

Rewa News Desk : जिले में संचालित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री (Ultratech Cement Factory Bela) में देर रात एक मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मजदूर की मौत के बाद परिजन फैक्ट्री पर मौत का मामला छुपाने का आरोप लगा रहे हैं। वही कम्पनी प्रबंधन का कहना है कि मजदूर की मौत का कारण हार्टअटैक है। जिसके लिए बीमार मजदूर को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) के रहने वाले राम आशीष मिश्रा बेला (Bela) स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी ((Ultratech Cement Factory) के कंप्रेसर मशीन में ड्यूटी कर रहा था। गुरूवार को उसकी तबियत खराब होने के बाद उसकी मौत हो गई। कम्पनी प्रबंधन ने राम आशीष की तबियत खराब होने के बाद उसे जिला चिकित्सालय रीवा (District Hospital Rewa) ले जाया गया। जहां डाक्टरो ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रबंधन ने परिजनों से जानकारी छुपाई

मजदूर राम आशीष की मौत मामले में परिजनां तथा साथी मजदूरों का कहना है कि किसी को सूचना दिए बगैर गोपनीय तरीके से इलाज कराने रीवा जिला अस्पताल ले जाया गया। मृतक रामआशीष का बेटा उसी कम्पनी में काम करता था लेकिन उसे भी जानकारी नही दी गई। वही आरोप है कि जब मजदूर की हालत ठीक नहीं थी तो उसे संजय गांधी अस्पताल ले जाने के बजाय जिला चिकित्सालय क्यों ले जाया गया। वही इस बात की जानकारी परिजनों से क्यों छुपाई गई।

कंपनी ने बंद करवाया गेट

कर्मचारी की मौत के बाद कंपनी प्रबंधन द्वारा शव को बाहर एंबुलेंस में खड़ा करवा दिया गया। वही कम्पनी ने अपने सभी गेट बंद करवा दिये हैं। हालत यह है कि अब न तो कम्पनी के अंदर जा रहा है और न ही कम्पनी में काम कर रहे कर्मचारी ही कम्पनी से बाहर आ पा रहे हैं।

गेट के बाहर बढ़ी भीड

जानकारी के अनुसार कंम्पनी के बाहर मजदूरों तथा उनके परिजनो की भारी भीड़ एकत्र हो रही है। परिजनों का कहना है कि वह कम्पनी से बात करने के बाद ही कोई अगला कदम उठाएंगे। वही कम्पनी ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात करवा दिया है।

Next Story
Share it