रीवा

Rewa News : अतिवर्षा से मकान क्षतिग्रस्त होने पर 4 व्यक्तियों की दुखद मृत्यु, चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

Rewa News : अतिवर्षा से मकान क्षतिग्रस्त होने पर 4 व्यक्तियों की दुखद मृत्यु, चार-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत
x
रीवा (Rewa News) :  रीवा जिले में हो रही लगातार अतिवर्षा से गढ़ थाना के घुचियारी गांव (Ghuchiyari Village) में कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की आकस्मिक दुखद मृत्यु हो गई।

रीवा (Rewa News) : रीवा जिले में हो रही लगातार अतिवर्षा से गढ़ थाना के घुचियारी गांव (Ghuchiyari Village) में कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के चार व्यक्तियों की आकस्मिक दुखद मृत्यु हो गई। घुचियारी निवासी मनोज पाण्डेय (Manoj Pandey) उनकी माँ केमली पाण्डेय तथा दो पुत्रियों अंचल एवं काजल की मौके पर ही आकस्मिक मृत्यु हो गई जबकि एक बेटी घायल हुई जिसे उपचार के लिये गंगेव अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Collector Dr. Ilaiyaraja T) के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी केपी पाण्डेय ने घटना स्थल पर पहुंचकर सक्रियता से राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कराया एवं घायल के तत्काल उपचार की व्यवस्था कराई। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Collector Dr. Ilaiyaraja T) एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह (Superintendent of Police Rakesh Kumar Singh) ने घटना स्थल पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी की। उन्होंने मृतक परिवार के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की तथा कहा कि दुख की इस घड़ी में शासन प्रशासन उनके साथ है तथा हरसंभव मदद की जायेगी।

कलेक्टर ने बताया कि लगातार वर्षा के कारण कच्चा माकान गिरने की दुखद दुर्घटना हुई है। पीडि़त परिवार को हर संभव सहायता दी जा रही है। दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए जिला रेडक्रास समिति से 20 हजार रूपये की सहायता राशि तत्काल उपलब्ध करायी गयी है। दुर्घटना में मृत व्यक्तियों को अश्रितों को चार-चार लाख रूपये के मान से कुल 16 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृति की गयी।

मकान के पूर्णत: क्षति ग्रस्त होने पर 95100 रूपये तथा बछड़े की मृत्यु पर 16000 रूपये स्वीकृत किये गये। इसी प्रकार कपड़ा, वर्तन नष्ट होने पर 5000 रूपये तथा 50 किलो राशन स्वीकृत किया गया। लगातार वर्षा के कारण राहत और बचाव कार्य में कठिनाई आयी। राजस्व, पुलिस, जनपद पंचायत तथा ग्राम पंचायत अमले द्वारा ग्रामीणों की सहयोग से राहत और बचाव कार्य किया गया।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story