रीवा

Rewa News : सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के खाली पदों में की जाएगी भर्ती, पूर्व मंत्री ने की समीक्षा बैठक

Rewa News : सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के खाली पदों में की जाएगी भर्ती, पूर्व मंत्री ने की समीक्षा बैठक
x
रीवा (Rewa News) :  सुपर स्पेशलिटी अस्पताल रीवा में मरीजों को मिलने वाली बेहतर चिकित्सा सुविधाओं एवं प्रबंधन के संबंध में समीक्षा बैठक पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, डीन डॉ. मनोज इंदुलकर सहित वरिष्ठ चिकित्सक एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रीवा (Rewa News) : सुपर स्पेशलिटी अस्पताल रीवा में मरीजों को मिलने वाली बेहतर चिकित्सा सुविधाओं एवं प्रबंधन के संबंध में समीक्षा बैठक पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, डीन डॉ. मनोज इंदुलकर सहित वरिष्ठ चिकित्सक एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कहा कि विंध्य के इस महत्वपूर्ण चिकित्सालय में इलाज की अच्छी व्यवस्था की जा रही हैं, इसके साथ ही बेहतर प्रबंधन के लिए संबंधित विभाग अस्पताल प्रबंधन से समन्वय स्थापित कर शीघ्र कार्य पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में रखे हुए स्ट्रेचरों का तत्काल मरम्मत कार्य पूर्ण किया जाए तथा चिकित्सालय परिसर में जल निकासी की समुचित व्यवस्था लोक निर्माण विभाग शीघ्र कराए।

वाक इन इंटरव्यू से भर्ती कराने की गई पहल

बैठक में बताया गया कि संजय गांधी चिकित्सालय में अध्ययनरत पीजी के छात्रों की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में रोटेशन अनुसार ड्यूटी लगाई जाएगी। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चिकित्सकों के विभाग वार रिक्त पदों की भर्ती वाक इन इंटरव्यू के माध्यम से किए जाने का प्रस्ताव शासन स्तर को प्रेषित किया गया है।

बैठक में संजय गांधी चिकित्सालय में सीनियर रेसिडेंट के पदों की भर्ती सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में रिक्त सीनियर रेसिडेंट के पदों को जोड़कर की जाय एवं रेसिडेंट चिकित्सक को संजय गांधी चिकित्सालय में कार्यरत सीनियर चिकित्सक की भांति ही अनुभव प्रमाण पत्र प्रदान किया जाए। बैठक में कार्डियक एनेस्थीसिया चिकित्सक की सेवाएं आउटसोर्स के माध्यम से लिए जाने हेतु निर्धारित की गई शर्तों में सुधार कार्य करा कर व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

इस पर भी हुई चर्चा

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में ऑक्सीजन सप्लाई के लिये पूर्व में किए गए भुगतान तथा नेफ्रोलॉजी विभाग में आरो ट्रीटमेंट प्लांट क्रय किए जाने के संबंध में भी चर्चा हुई। बैठक में गैर आयुष्मान हितग्राही मरीजों को हीमोड्राई फिल्ट्रेसन मशीन द्वारा डायलिसिस की सुविधाएं 3 हजार रुपए में तथा डायलिसिस मशीन द्वारा गैर आयुष्मान हितग्राही मरी मरीजों को 11 सौ रुपए में डायलिसिस की सुविधा निर्धारित की गई। बैठक में कार्डियक एम्बुलेंस एवं दो अन्य एंबुलेंस क्रय किए जाने के संबंध में भी चर्चा हुई।

ये रहे मौजूद

बैठक में अधीक्षक संजय गांधी अस्पताल डॉ. एचडी गर्ग, अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी एके गर्ग, डॉ. बीडी त्रिपाठी सहित संबंधित विभागों के चिकित्सक एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story