रीवा

कंटेनर वाहन से रीवा पुलिस ने जब्त किया डेढ़ करोड़ कीमत का गांजा, 4 तस्कर गिरफ्तार

Suyash Dubey
3 Aug 2021 6:55 PM GMT
कंटेनर वाहन से रीवा पुलिस ने जब्त किया डेढ़ करोड़ कीमत का गांजा, 4 तस्कर गिरफ्तार
x
Rewa / रीवा। नशे के खिलाफ पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मऊगंज के चाक मोड़ पर कंटेनर वाहन से 9 क्विटंल 52 किलो गांजा सहित कंटेनर वाहन को जब्त कर लिया है। पकड़े गये गांजा की बाजार में अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ रूपये बताई जा रही है।

Rewa / रीवा। नशे के खिलाफ पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मऊगंज के चाक मोड़ पर कंटेनर वाहन से 9 क्विटंल 52 किलो गांजा सहित कंटेनर वाहन को जब्त कर लिया है। पकड़े गये गांजा की बाजार में अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ रूपये बताई जा रही है।

गांजा मामले में की गई कार्रवाई का रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा एवं डीआईजी अनिल सिंह कुशवाहा तथा एसपी राकेश सिंह ने कंट्रोल रूम में जानकारी देते हुये बताया कि पुलिस के नारकोटिक्स टीम एवं क्राइम ब्रांच को मिली जानकारी के बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी करके गांजा को जब्त कर लिया है।

चार तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने गांजा तस्करी के आरोप में वाहन चालक इकबाल हुसैन पिता अनवर हुसैन 25 वर्ष एंव अब्दुल हुसैन पिता शाहिद हुसैन 20 वर्ष दोनो निवासी बिलारी मुरादाबाद उत्तर-प्रदेश तथा बाइक से गांजा की रैकी कर रहे प्रदीप पांडे पिता राजबहोर पांडे 20 वर्ष निवासी पटना थाना बैकुंठपुर एंव संजय कुशवाहा पिता रमाकांत कुशवाहा 20 वर्ष निवासी टीकर गोविंदगढ़ को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो आरोपी फरार हो गये है। उनकी तलाश पुलिस कर रही है।

उड़ीसा से लाया जा रहा था गांजा

पुलिस अधिकारियो ने बताया कि तस्कर उड़ीसा से गांजा की खेप झारखंड-यूपी के रास्ते रीवा तक लेकर पहुचें थे। आईजी ने बताया कि तस्कर लगातार अपना रूट बदला रहे है। पहले वे छत्तीसगढ़ से शहडोल सीधी के रास्ते गांजा ला रहे थे। इसके बाद कटनी से सतना के रास्ते और अब झारखंड से हनुमना के रास्ते गांजा की खेप लेकर पहुच रहे है।

कुरकुरे में छिपा कर रखे थें गांजा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तस्कर गांजा के उपर कुरकुरे लोड किये हुये थे। लेकिन सटीक सूचना के चलते वे अपने मनसूबे पर कामयब नही हो पाये। आईजी उमेश जोगा ने बताया कि सूचना के आधार पर एडिशनल एसपी मऊगंज के नेतृत्व मे हनुमना, मउगंज के साथ ही सोहगी आदि थानों की पुलिस टीम गांजा को पकड़ने के लिये लगी हुई थी। जैसे ही मउगंज से चाक मोड़ होकर चाकघाट की ओर कंटेनर वाहन जाने लगा पुलिस टीम ने उसे रोक लिया। वाहन की जांच की तो उसमें कुरकुरे भरा हुआ था, लेकिन पुलिस टीम ने वाहन के अंदर घुसकर गहराई से जांच किया तो गांजा हाथ लग गया।

यूपी जा रहा था गांजा

पुलिस के मुताबिक उक्त वाहन में लोड गांजा यूपी ले जाने की फिराक में तस्कर थे। इसमें रीवा के तस्कर शामिल रहे, लेकिन पहले ही पुलिस के हाथ गांजा लग गया।

Next Story
Share it