रीवा

REWA NEWS: सरकार गोबर खरीदी केंद्र स्थापित करने विवश होगी: लक्ष्मण

Saroj Tiwari
26 Nov 2021 12:29 PM GMT
Laxman tiwari
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रीवा (Rewa) के बैकुंठपुर में नेता लक्ष्मण तिवारी ने जन अस्मिता यात्रा को सम्बोधित किये।

रीवा। न वोट मांगने निकला हूँ। न किसी को बेवकूफ बनाने। मै केवल जनता जनार्दन को जगाने निकला हूँ। जन समुदाय की बड़ी संख्या मे उपस्थित को देखकर मुझे यकीन हो गया है कि विन्ध्य की जनता अब जागरूक हो गई है । वह दिन दूर नही जब शिवराज सरकार गोबर खरीदी केन्द्र स्थापित करने को विवश होगी । नगरों से कचरा उठाव की तर्ज पर गांव-गांव गाड़ी भेजकर किसानों से गोबर खरीदी कर बेरोजगारी घटाने के काम में सरकार देरी क्यों कर रही है। यह विचार जन अस्मिता यात्रा के संयोजक लक्ष्मण तिवारी ने बैकुंठपुर बस स्टैण्ड में उपस्थिति जनसमुदाय के बीच रखा।

छत्तीसगढ़ सरकार ने किया अमल

मध्यप्रदेश से अलग हुए छत्तीसगढ़ की सरकार ने तो वर्ष 2020 मे ही इस पर अमल करके पशु पालन और खेती को लाभ का धंधा बना दिया है । इस कार्य की शुरुआत कर बेरोजगारी हटाने का काम शुरू किया है। शिवराज सिंह भाषण तो लम्बा चौड़ा लच्छेदार भाषण देते रहते हैं लेकिन उनके इस भाषण से उनके भांजे भांजियों का कितना कल्याण हो रहा है यह तो वही जानते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि मै बार-बार कहता हूँ कि सरकार का यह कदम पशु पालन और खेती को लाभ का धंधा बनाने वाला होगा। बेरोजगारी को कम करने का महत्वपूर्ण प्रयास होगा। गो माता के माथे से आवारा पशु जैसा कलंक का टीका मिटाने वाला होगा। गोवंश और राहगीरों की सुरक्षा की गारंटी होगी। अभी सरकार दस गावों के बीच मे लाखों करोड़ों खर्च करके एक गौशाला बनवा रही है. इन गौशालाओं से न तो आवारा पशुओं से निजात मिल रही है न गौशालाओ मे बंद पशुओं का कल्याण।

विंध्यवासियों की समस्या का समाधान पृथक विंध्य में

उन्होंने कहा कि विन्ध्य वासियों की समस्या का समाधान पृथक विन्ध्य प्रदेश मे ही है। छोटे नव गठित राज्यों ने जितनी तरक्की की है किसी से छिपा नही है। यही बात पृथक विन्ध्य प्रदेश पर भी लागू होती है। मध्यप्रदेश को सर्वाधिक राजस्व देने वाले विन्ध्य क्षेत्र मे शिक्षा, चिकित्सा, तकनीकी केन्द्र जैसी कोई संस्थाएं नही हैं। संसाधनो से सम्पन्न क्षेत्र मे कोई कारखाने-उद्योग नहीं हैं। प्रदेश के युवाओं के लिए अपने प्रदेश मे ही रोजगार के अवसर होंगे अब विन्ध्य के लोगों ने अपना विन्ध्य प्रदेश वापस लेने का दृढ़ संकल्प ले लिया है। सरकार को झुकना होगा विन्ध्य वासियों को विन्ध्य प्रदेश लौटाना होगा।

Next Story