2021/04/sgmh-rewa.jpg

रीवा / SGMH में सारे बेड फुल, कोविड सेंटर में तब्दील होगा पूरा अस्पताल, अन्य मरीज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल शिफ्ट किए गए

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
25 Apr 2021

रीवा. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अस्पतालों में बेड फुल होते जा रहें हैं. प्राइवेट अस्पताल पहले ही फुल हैं. अब शनिवार से विंध्य के सबसे बड़े संजय गाँधी मेमोरियल हॉस्पिटल (SGMH) में भी कोरोना के मरीजों के लिए नो एंट्री हो गई थी.

हांलाकि देर रात अस्पताल प्रशासन ने कोरोना के मरीजों की भर्ती के लिए SGMH का सर्जरी विभाग भी खाली कराना शुरू कर दिया है. सर्जरी विभाग के सभी मरीजों को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital, Rewa) किया गया है. इसके साथ ही SGMH पूरी तरह से COVID Centre में तब्दील हो जाएगा. 

मिली जानकारी के अनुसार जिन मरीजों के हालात कोरोना के चलते बिगड़ रहें हैं, वे इलाज के लिए सबसे पहली प्राथमिकता SGMH को ही दे रहें हैं. इसके चलते अस्पताल में बिस्तरों की कमी पड़ गई है.

इसे लेकर पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला ने कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ मनोज इंदुलकर, अधीक्षक डॉ गर्ग एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी. जिसमें कोरोना मरीजों के इलाज एवं व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए थें. 

देर रात मरीजों की हुई शिफ्टिंग

शनिवार को अस्पताल के कोविड वार्ड फुल हो जाने की वजह से अब अस्पताल के तीसरे फ्लोर को भी कोविड वार्डों में तब्दील किया जा रहा है. इसके लिए ग्राउंड फ्लोर को खाली कराकर वहां के मरीजों को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल शिफ्ट कराया गया है. जिसके चलते देर रात अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल बना रहा.

अस्पताल प्रबंधन डीन से लेकर अधीक्षक एवं विभागाध्यक्ष तक देर रात मरीजों की शिफ्टिंग में लगे रहें. इसके लिए एम्बुलेंस और स्ट्रेचर्स का सहारा लिया गया. 

ग्राउंड फ्लोर भी कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित 

उम्मीद है की रविवार से नए कोविड मरीजों की भर्ती की प्रक्रिया SGMH में शुरू हो जाएगी. ग्राउंड फ्लोर को भी कोविड के मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया गया है. अब यहां तीन फ्लोर में कोरोना के मरीज भर्ती कराए जाएंगे. यहां करीब 438 बेड लगाए गए थें, जो अब कम पड़ने लगे हैं.

120 बेड बढ़ें

सर्जरी विभाग में गंभीर मरीजों का इलाज चल रहा था. जिन्हे शिफ्ट करा दिया गया है. अब पूरा अस्पताल कोविड अस्पताल में तब्दील हो गया है. 120 बेड कोरोना मरीजों के लिए और बढ़ गए हैं. 

हालात और बुरे होंगे

संजय गांधी अस्पताल में जिस तरह से तेजी से मरीजों की इंट्री हो रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में हालात और खराब होंगे. यहां बिस्तर के लिए मारामारी मचेगी. यह भीड़ सिर्फ रीवा की नहीं है. यहां सीधी, सिंगरौली, शहडोल, सतना, मैहर, पन्ना तक से मरीज रेफर हो कर पहुंच रहे हैं. यही वजह है कि यहां भीड़ अधिक बढ़ रही है.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER