2021/07/panwar_police_apharan.jpg

Rewa News : 25 हजार रूपये के लिए युवक ने रची खुद के अपहरण की साजिश, सतना से धराया

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
09 Jul 2021

Rewa News Desk : अपहरण की कई घटनाओं को आपने सुना होगा। लेकिन खुद के अपहरण की घटना के बारे में शायद ही सुना या देखा होगा। लेकिन रीवा जिले (Rewa District) के पनवार थाने (Panwar Police Station) में एक ऐसी घटना हुई है। जिसमें कर्ज से परेशान युवक ने अपने ही अपहरण की जानकारी पजिनों को देकर पैसे ऐठना चाह रहा था। लेकिन पुलिस ने जब युवक को बरामद किया तो सारी घटना खुलकर सामने आ गई। पता चाल कि युवक ने लिए हुए कर्ज को पटाने के लिए अपने ही अपहरण की कहानी बनाई थी।

भाई को दी अपहरण की जानकारी

जनकारी के अनुसार पनवार थाने के खम्हरिया गांव के रहने वाले राजाराम सिंह पटेल ने अपने छोटे भाई के मोबाइल पर मैसेज कर लिखा कि मेरा अपहरण हो गया है, फिरौती के 25 हजार रुपए चाहिए। भाई ने इस मैसेज को भाभी के मोबाइल पर फारवर्ड कर दिया। जिसके बाद इस बात की जानकारी पूरे घर तथा परिवार वालों को हुई।

पुलिस को दी गई जानकारी

राजाराम के अपहरण की जानकारी पनवार थाने (Panwar) को दी गई। पुलिस ने इस गुत्थी को सुलझाने के लिए अपने वरष्ठि आधिकारियों को जानकारी दी। वहां से मिले मार्गदशन के बाद एक टीम गठित की गई। वहीं साइबर सेल के माध्यम से मोबाइल का लोकेशन ट्रैस किया गया। जिसमें पता चला कि युवक सतना रेलवे स्टेशन में है।

टीम हुई रवाना, परिजन पहुंचे

युवक का लोकेशन मिलने के बाद पुलिस की एक टीम सतना (Satna) के लिए रवाना हुई। वहीं पुलिस ने परिजनों से सतना में रहने वाले रिस्तेदारों को रेलवे स्टेशन (Railway Station) भेजने के लिए कहा। जिस पर कई रिस्तेदार रेलवे स्टेशन सतना पहुंचे तो वह राजाराम सिंह प्लेटफार्म नम्बर 1 पर बैठा मिला। जिसकी सूचना रिस्तेदारों ने पुलिस को दी। और मौके पर पहुची पुलिस ने राजाराम को पकड़ लिया।

पूछताछ में खुला सारा भेद

बताया जाता है कि युवक राजाराम को पुलिस ने पकडने के बाद जब उससे पूछताछ की तो सारा भेद खूलकर सामने आ गया। युवक ने बताया कि वह कर्जदार है। कर्ज देने वाले पैसा वापस मांग रहे है। ऐसे में घरवालों से पैसा निकालने के लिए उसने अपने ही अपहरण की योजना बनाई। वह बुधवार सुबह 10 बजे बस द्वारा पनवार से रीवा आया। वहां से बस में सवार होकर सतना गया और बाद में रेलवे स्टेशन में जाकर बैठ गया और वहां से फोन लगा दिया।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER