रीवा

Rewa News: टमस नदी से रेत निकासी करते 2 मोटर वोट जब्त, FIR दर्ज

Saroj Tiwari
27 Dec 2021 9:55 AM GMT
Rewa News: टमस नदी से रेत निकासी करते 2 मोटर वोट जब्त, FIR दर्ज
x
जिला प्रशासन के निर्देशन में रेत का अवैध रूप से निकासी कर रही दो मोटर वोट जब्त करते हुए कारोबारियों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

रीवा। जिला प्रशासन के निर्देशन में रेत का अवैध रूप से निकासी कर रही दो मोटर वोट जब्त करते हुए कारोबारियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। उक्त कार्रवाई एसडीओपी त्योंथर एवं खनिज अधिकारी की अगुवाई में की गई है। बता दें कि तराई से निकलने वाली टमस नदी में रेत निकासी का अवैध कारोबार लंबे समय से जारी है जिस पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशासन और खनिज विभाग की संयुक्त टीम द्वारा तराई अंचल के टमस नदी का मौका मुआयना किया गया जहां देखा गया कि काफी संख्या में वोट नदी से अवैध रेत की निकासी करने में लगी हुई हैं। जिस पर प्रशासन एवं खनिज टीम द्वारा योजना बनाकर ग्राम गाड़ा 137 और बरौली पाण्डेय में रविवार को छापामार कार्रवाई की गई।

जहां रेत निकासी में लगी दो मोटर वोट जब्त की गई है। यही नहीं जब्त वोटो को आग लगाकर विनष्ट कर दिया गया है। इसके अलावा नदी के भंडारित रेत को भी विनष्ट किया गया है। वहीं अन्य सामान को थाने में जब्त किया गया है। पुलिस द्वारा अवैध रेत निकासी में संलिप्त लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

इस कार्यवाही के दौरान खनिज निरीक्षक वीर सिंह, नगर सैनिक वीरेंद्र तिवारी, लालता साकेत, रोशनलाल तिवारी, पुलिस थाना प्रभारी जवा तेज बहादुर सिंह, अरतैला कन्हैया सिंह बघेल सहित अन्य पुलिस स्टाफ एवं खनिज विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे। उक्त कार्रवाई दिन भर चलती रही। खनिज एवं प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई अवैध रेत कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है। हम आपको बता दें कि रेत निकासी का अवैध कारोबार लंबे समय से लगातार जारी है। कारोबारी रेत निकासी कर अन्य राज्यों में परिवहन करते हैं और अवैध कमाई कर रहे हैं तो दूसरी ओर शासन को राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Next Story