रीवा

रीवा के नवागत SP Vivek Singh ने संभाला पदभार, रिश्वतखोरी के कलंक को मिटाना होगी पहली प्राथमिकता

Sanjay Patel
1 April 2023 7:52 AM GMT
रीवा के नवागत SP Vivek Singh ने संभाला पदभार, रिश्वतखोरी के कलंक को मिटाना होगी पहली प्राथमिकता
x
Rewa SP Vivek Singh News: एमपी रीवा जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने अपनी आमद देते हुए पदभार ग्रहण कर लिया है। वह भोपाल से रेवांचल एक्सप्रेस में सवार होकर पहले मैहर पहुंचे, जहां मां शारदा के दर्शन करने के पश्चात चार पहिया वाहन से रीवा आए।

एमपी रीवा जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने अपनी आमद देते हुए पदभार ग्रहण कर लिया है। वह भोपाल से रेवांचल एक्सप्रेस में सवार होकर पहले मैहर पहुंचे, जहां मां शारदा के दर्शन करने के पश्चात चार पहिया वाहन से रीवा आए। आज सुबह 11 बजे एसपी कार्यालय पहुंचकर नवनीत भसीन से विवेक सिंह ने चार्ज ले लिया है। इसके पूर्व भी विवेक सिंह ने खंडवा में नवनीत भसीन से पुलिस अधीक्षक का चार्ज लिया था। पदभार संभालने के बाद कार्यालय में नवागत एसपी ने कर्मचारियों से परिचय भी प्राप्त किया। 25 मार्च को जारी हुई तबादला सूची में नवनीत भसीन को डीआईजी एसएएफ भोपाल पदस्थ किया गया है।

नवागत एसपी ने बताई प्राथमिकताएं

पुलिस अधीक्षक कार्यालय रीवा में नवागत एसपी विवेक सिंह ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही अपनी प्राथमिकताएं भी बताईं। उन्होंने रीवा जिले में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने पर बल देने के साथ ही रिश्वतखोरी के कलंक को मिटाने पर जोर दिया। यहां उल्लेखनीय है कि रीवा के कई थाने रिश्वत को लेकर इन दिनों चर्चाओं में हैं। इसके साथ ही समान थाना, यातायात, अमहिया थाना प्रभारी विहीन हैं। सिविल लाइन, विश्वविद्यालय, चोरहटा और बिछिया थाने में कसावट लाने की जरूरत है।

देहात के ज्यादातर थाने उम्रदराज थाना प्रभारियों के भरोसे

रीवा जिला अंतर्गत देहात के अधिकांश थाना उम्रदराज थाना प्रभारियों के भरोसे हैं। यहां 50 से 60 वर्ष वाले निरीक्षक प्रभारी हैं। जिनमें लौर, डभौरा, सोहागी, गढ़, मनगवां, मऊगंज और सिरमौर थाना शामिल हैं। रीवा जिले में अवैध मादक पदार्थ का धंधा तेजी से फल फूल रहा है। यहां प्रतिदिन गांजा, कोरेक्स सहित अन्य नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी जाती है किंतु इस पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पा रहा है। गांवों में शराब की अवैध पैकारी पर भी पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है किंतु इस पर भी विराम नहीं लग रहा है। पूर्व एसपी नवनीत भसीन के कार्यकाल में नशा रोकने की अच्छी पहल की गई।

Next Story