रीवा

रीवा / लापरवाही भारी पड़ी, समाप्त की गई रोजगार सहायक की सेवा, EE पीएचई की विभागीय जांच के आदेश के साथ उपयंत्री की पेमेंट में कटौती हुई

Aaryan Dwivedi
14 March 2021 1:15 PM GMT
रीवा / लापरवाही भारी पड़ी, समाप्त की गई रोजगार सहायक की सेवा, EE पीएचई की विभागीय जांच के आदेश के साथ उपयंत्री की पेमेंट में कटौती हुई
x
रीवा। रूरबन मिशन योजना के तहत हनुमना जनपद पंचायत के गौरी संकुल के कार्यों की कलेक्टर इलैया राजा टी व सीईओ जिपं द्वारा समीक्षा की गई। सीमक्षा दौरान कलेक्टर के तेवर कड़े रहे। निर्माण कार्य में लापरवाही पर जहां भगदेवा पंचायत के रोजगार सहायक की सेवा समाप्त करने तथा ईई पीएचई की विभागीय जांच के साथ ही संबंधित उपयंत्री को नो वर्क नो पेंमेंट किए जाने का आदेश दिया है।

रीवा। रूरबन मिशन योजना के तहत हनुमना जनपद पंचायत के गौरी संकुल के कार्यों की कलेक्टर इलैया राजा टी व सीईओ जिपं द्वारा समीक्षा की गई। सीमक्षा दौरान कलेक्टर के तेवर कड़े रहे। निर्माण कार्य में लापरवाही पर जहां भगदेवा पंचायत के रोजगार सहायक की सेवा समाप्त करने तथा ईई पीएचई की विभागीय जांच के साथ ही संबंधित उपयंत्री को नो वर्क नो पेंमेंट किए जाने का आदेश दिया है।

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने रूरबन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि रूरबन मिशन के अंतर्गत गौरी क्लस्टर में आने वाले ग्रामों में अधोसंरचना एवं विकास कार्य किये जाने हैं। इन कार्यों के पूर्ण हो जाने पर ग्रामों का विकास होगा। अत: निर्माण कार्यों को गुणवक्तापूर्ण एवं निर्धारित समयावधि के अंदर किया जाय।

रीवा कलेक्टर ने ग्रामों में पेयजल सुनिश्चित करने हेतु स्वीकृत नलकूप एवं पेयजल टंकियों का निर्माण न करने पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मऊगंज के उपयंत्री एवं सहायक यंत्री की दो वेतन वृद्धि रोकने का नोटिस जारी करने एवं कार्यपालन यंत्री की विभागीय जांच शुरू करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें : DM हो तो ऐसा... तीन पदों का प्रभार, तीनों में एक्टिव हैं रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी, जमकर हो रही तारीफें

बैठक में जिला पंचायत सीईओ स्वप्निल वानखेड़े, परियोजना अधिकारी संजय सिंह सहित सरपंच, सचिव व जिला अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने कहा कि स्वीकृत आंगनवाड़ी भवनों का निर्माण आदर्श आंगनवाड़ी की तरह किया जाये। प्रत्येक आंगनवाड़ी भवन में बच्चों के लिये झूला, फिसल पट्टी एवं टाइल्स लगाई जाये। कलेक्टर ने कहा कि पीसीसी सड़क निर्माण के समय पानी निकलने के लिये सड़क के दोनों तरफ नालियों का निर्माण किया जाय।

उन्होंने कहा कि उचित मूल्य की दुकानों में से एक आदर्श उचित मूल्य की दुकान का निर्माण करें। बैठक में जिला पंचायत के मुय कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े ने कहा कि गौरी क्लस्टर में स्वीकृत निर्माण कार्यों को गुणवक्तापूर्ण तथा समय-सीमा के अन्दर पूर्ण करें। कोई भी निर्माण एजेंसी अधोसंरचना के निर्माण कार्यों में लापरवाही न बरते अन्यथा संबंधित के विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि स्वीकृत कार्यों को गंभीरतापूर्वक किया जाय।

Next Story