रीवा

रीवा नगरीय निकाय चुनाव 2022: मतदान के ठीक पहले भाजपा की बड़ी सर्जरी, 74 पदाधिकारियों को पार्टी से निकाला

रीवा नगरीय निकाय चुनाव 2022: मतदान के ठीक पहले भाजपा की बड़ी सर्जरी, 74 पदाधिकारियों को पार्टी से निकाला
x
रीवा नगरीय निकाय चुनाव 2022 के मतदान के ठीक पहले रीवा भाजपा ने बागियों पर बड़ी कार्रवाई की है. जिले भर के 74 पदाधिकारियों को पार्टी से निष्काषित कर दिया है.

रीवा नगरीय निकाय चुनाव 2022 के मतदान के ठीक पहले रीवा भाजपा ने बागियों पर बड़ी कार्रवाई की है. जिले भर के 74 पदाधिकारियों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है. इनमें से कई ऐसे पदाधिकारी हैं, जो नगर निगम पार्षद एवं नगर परिषद् पार्षद की टिकट न मिलने पर खुद या अपने परिवार को चुनावी मैदान में उतारे हुए हैं.

रीवा भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अजय सिंह के प्रतिवेदन पर दशकों से जुड़े कई पदाधिकारियों समेत 74 पर कार्रवाई की गई है. 2 जुलाई को पत्र जारी कर 6 वर्षों के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है.

सूत्रों की मानें तो ये सभी 74 भाजपा पदाधिकारी रीवा नगर निगम और 11 नगर परिषदों से या तो खुद निर्दलीय चुनाव लड़ रहें थे या फिर अपने परिवार में किसी को लड़ा रहें थें. इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्होंने पार्षदी की टिकट के लिए भाजपा से दावा ठोंका था. लेकिन पार्टी से टिकट न मिल पाने के चलते नाराज थें एवं निर्दलीय रूप से अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहें हैं.

रीवा नगर निगम चुनाव में भाजपा के 18 पदाधिकारी बागी

बागियों की संख्या सबसे अधिक रीवा नगर निगम के चुनाव के लिए सामने आई है. यहां 18 भाजपाइयों ने बगावत की है, जिन पर कार्रवाई की गई है. इसी के साथ गुढ़ में 9, गोविंदगढ़ में 8 कार्यकर्ताओं ने बगावत की है. इसी तरह चाकघाट में 6, बैकुंठपुर में 5, डभौरा में 5, त्योंथर में 5, मउगंज में 5, मनगवां में 4, नईगढ़ी में 4, हनुमना में 3, ​सिरमौर में 2 उम्मीदवार पार्षद का चुनाव लड़ रहे है. हालांकि सिर्फ सेमरिया नगर परिषद बगावत से बची है. जहां पार्टी के उम्मीदवार स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ रहे है.

देखें रीवा भाजपा द्वारा निष्काषित पदाधिकारियों की सूची


भाजपा द्वारा निष्काषित पदाधिकारियों की सूची 1


भाजपा द्वारा निष्काषित पदाधिकारियों की सूची 2


भाजपा द्वारा निष्काषित पदाधिकारियों की सूची 3


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story