रीवा

Rewa Nagar Nigam News 2023: शहरवासियो के लिए रखे गए 2 नए बाक्स, जानिए पूरा मामला

nagar nigam rewa
x

nagar nigam rewa

Rewa Nagar Nigam: रीवा नगर-निगम कार्यायल में रखी गई सुझाव एवं शिकायत बाक्स।

रीवा (Rewa Nagar Nigam 2023): नगर-निगम रीवा कार्यालय के महापौर एवं आयुक्त कक्ष के पास दो बाक्स रखी गई है। जिसमें एक सुझाव बाक्स है जबकि दूसरी शिकायत बाक्स शामिल है। नगर-निगम के महापौर अजय मिश्रा बाबा की पहल पर ये दोनो बाक्स शहरवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रखी गई है।

समझे शिकायत बाक्स

ननि कार्यालय में जो शिकायत बाक्स रखी गई है उसका उद्रेश्य है कि अगर आपके आस-पास कोई समस्या है और उसका निदान नही हो रहा है। आप गोपनीय तौर पर इसकी शिकायत करना चाहते है तो अपनी शिकायत को उक्त बाक्स में डाल सकते है। महापौर अजय मिश्रा बाबा ने बताया कि गोपनीय शिकायत को कमिश्नर और महापौर के समझ खोला जाएगा। शिकायत की जांच की जाएगी और वैधानिक कार्रवाई होगी, यानि की आप अपनी समस्या को शिकायत बाक्स के माध्यम से नगर-निगम प्रशासन के पास गोपनीय तौर पर भी रख सकते है।

यह है सुझाव पेटी

कार्यालय में दूसरी सुझाव पेटी रखी गई है। जिसमें शहर विकास एवं शहर सरकार के बजट पर शहरवासी अपना सुझाव रख सकते है। महापौर ने बताया कि उक्त सुझावों को तय समय पर खोला जाएगा और सुझावों का नगर-निगम अध्ययन करके उसे नगर-निगम के बजट में शामिल किया जाएगा। उन्होने कंहा कि यह शहर नगर वासियों का है वे कैसा बजट चाहते है, इसे ध्यान में रखते हुए सुझाव बाक्स को रखा गया है।

Next Story