रीवा

रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने हाथों से संडास साफ़ किया, लोगों ने कहा- क्या इसी लिए वोट दिया था?

रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने हाथों से संडास साफ़ किया, लोगों ने कहा- क्या इसी लिए वोट दिया था?
x
रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा का शौचालय साफ़ करते हुए वीडियो आया, वीडियो देखने वालों को उल्टी हो गई

Rewa MP Janardan Mishra Toilet Cleaning Video: मध्य प्रदेश के रीवा जिले से बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा (Janardan Mishra) का एक वीडियो सामने आया है. जिसे उन्होंने खुद शेयर किया है. जनार्दन मिश्रा अपने हाथों से रगड़-रगड़ कर संडास साफ़ कर रहें हैं. रीवा सांसद जो परिलयमेंट में जाकर रीवा को रिप्रेजेंट करते हैं वो टट्टी घर में लगी टॉयलेट सीट को घिस-घिस कर चमका रहे हैं. ये वीडियो देखने के बाद लोग घिनहा गए. जनार्दन मिश्रा का शौचालय साफ़ करने वाला वीडियो पूरे देश में फ़ैल चुका है और हर तरह लोग सिर्फ मजे ही ले रहे हैं. बहुत कम लोग ऐसे हैं जिन्हे संडास साफ़ करने वाले सांसद की यह हरकत अच्छी लग रही है.

जनार्दन मिश्रा का टॉयलेट साफ़ करने वाला वीडियो

Janardan Mishra Toilet Cleaning Video:दरअसल रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा, पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सेवा पखवाड़ा अभियान के तहत मऊगंज विधानसभा में संचालित शासकीय खटखरी बालिका विद्यालय गए थे. स्कूल में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जहां सांसद चीफ गेस्ट बनकर गए थे और उन्हें स्कूल में पौधे रोपने थे. मगर जब उन्हें ये बात मालूम चली कि स्कूल के टॉयलेट गंदे हैं तो उन्होंने खुद बाल्टी में पानी भरा, टॉयलेट में घुसे और बिना कोई दस्ताने या ब्रश के अपने खाली हाथों से टॉयलेट सीट रगड़-रगड़ कर साफ़ करने लगे. मतलब इतना घिसा इतना घिसा की टॉइलट क्लीनर की जरूरत ही नहीं पड़ी.

संडास साफ़ करने के बाद उन्होंने साबुन से हाथ धोया या नहीं इसके बारे में कुछ कह नहीं सकते, क्योंकी एक बार सांसद ने अपने भाषण में खुद कहा था कि 'मैं साबुन नहीं लगता मैं सिर्फ मिट्ठी का उपयोग करता हूं, मैंने 25 साल से साबुन नहीं लगाया''


सांसद गए थे पौधरोपण करने के लिए मगर उनका इंट्रेस्ट टॉयलेट साफ़ करने में ज़्यादा था. सांसद ने इसका वीडियो भी रिकॉर्ड करवाया और अपने ट्विटर अकाउंट से खुद शेयर करते हुए कहा- ''पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत युवा मोर्चा के द्वारा बालिका विद्यालय खटखरी में वृक्षारोपण कार्यक्रम के उपरांत विद्यालय के शौचालय की सफाई की''



ये पहला मौका नहीं था जब रीवा सांसद ने अपने खाली हाथों से टॉयलेट सीट रगड़-रगड़ के साफ़ की हो, इससे पहले रीवा खजुहा गांव के स्कूल के टॉयलेट, कोरोना काल के वक़्त सेमरिया पंचायत के कुंजबिहारी क्वारंटीन सेंटर के बजबजाए हुए टॉयलेट को अपने हाथों से साफ़ किया था, हालांकि इससे पहले भी कई बार सांसद ने यही काम किया है.

जनता बोली क्या इसी लिए वोट दिया था?

रीवा की जनता सांसद जनार्दन मिश्रा को देखकर बहुत खुश नहीं हुई. जनार्दन मिश्रा रीवा जिले के एमपी है लोगों ने उन्हें कुछ उम्मीद करके वोट दिया था और मेंबर पर पार्लियामेंट संडास साफ़ कर रहे हैं. लोगों ने कहा आज अफ़सोस हो रहा है कि हमने इन्हे वोट दिया था, तो कुछ ने कहा इन्हे बस यही करना आता है. वहीं कांग्रेस पार्टी के लोगों ने भी सांसद का मजाक उड़ाया है. लेकिन एक तबका ऐसा भी है जिन्हे रीवा सांसद का संडास साफ़ करना खूब भा रहा है. उनके समर्थक कह रहे हैं कि गांधी जी भी टॉयलेट साफ़ करके स्वछता का सन्देश देते थे तो सांसद ऐसा क्यों नहीं कर सकते?

कुछ का कहना है कि सांसद जनार्दन मिश्रा ऐसा सिर्फ पब्लिसिटी पाने के लिए करते हैं वो चाहते तो टॉयलेट क्लीनिंग में इस्तेमाल होने वाले ब्रश से भी सफाई कर सकते थे इतना घिनहाप मचाने की जरूरत नहीं थी.




कुछ ऐसा ही है रीवा सांसद का अंदाज

रीवा सांसद कभी टॉयलेट साफ़ करते हैं तो कभी अधिकारीयों को जमीन में गाड़ने की बात करते हैं. पिछले साल एक बस्ती में घुसकर सांसद ने नाला भी साफ़ किया था. हालांकि सांसद स्वछता के लिए इतने गंभीर है फिर भी रीवा शहर गंगदी के पटा हुआ है. मतलब सांसद के सन्देश का असर उनके संसदीय क्षेत्र में तो कहीं दिखाई नहीं देता है.



Next Story