रीवा

रीवा: 'हम CBI वाले हैं' कहकर एक घंटे में शहर के दो अलग-अलग जगहों में ठगी कर फरार हो गए बदमाश, पुलिस के हांथ-पैर फूले

Aaryan Puneet Dwivedi
13 Sep 2021 4:56 PM GMT
रीवा: हम CBI वाले हैं कहकर एक घंटे में शहर के दो अलग-अलग जगहों में ठगी कर फरार हो गए बदमाश, पुलिस के हांथ-पैर फूले
x

सीबीआई दफ्तर

रीवा में ठगी की दो वारदातों ने पुलिस अधिकारियों के हांथ-पैर फुला दिए. नकली CBI अफसर बनकर रीवा में ठगों ने वारदात को अंजाम दिया है.

रीवा. शहर के दो अलग अलग थानाक्षेत्र में एक घंटे के भीतर दो ठगी की वारदात हो गई. दोनों ही वारदातों का तरीका एक सा था. ठगों ने नकली पुलिस और CBI बनकर वारदात को अंजाम दिया है, जिसके चलते पुलिस अधिकारियों के हांथ-पैर फूल गए हैं.

पहली वारदात सिविल लाइन थानांतर्गत पड़रा मोहल्ले में हुई है, जहां एक महिला से खुद को पुलिसकर्मी बताकर चेन ले लिया और रफूचक्कर हो गए. दूसरी भी वारदात ऐसी ही है. दूसरी वारदात शहर के समान थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर मोहल्ले में हुई है. यहां एक रिटायर्ड अधिकारी से खुद को CBI वाले बताकर चैन लूट ली गई. दोनों वारदात एक ही जैसी है और एक घंटे के अंदर अंजाम दिए गए हैं. इसके बाद पुलिस सकते में आ गई है.ये चेन स्नैचरों का अपराध को अंजाम देने का नया पैंतरा भी माना जा सकता है.

पहली वारदात:

स्थान- पड़रा (थाना-सिविल लाइन रीवा), घटना दिन एवं समय- 13 सितंबर, दिन- सोमवार, सुबह 8 बजे (लगभग)

पड़रा निवासी वृद्धा श्रीमती सावित्री श्रीवास्तव रोजाना की तरह अपनी नातिन को ट्यूशन छोड़कर लौट रही थी. इतने में रास्ते में बाइक सवार दो लोग आए और महिला से यह कहते हुए दो तोले से अधिक की चैन गले से उतरवा ली, कि हम पुलिसवाले हैं आपके चैन की एंट्री करनी है. इसके बाद सावित्री को उन्होंने एक पुड़िया पकड़ाई, उन्होंने पुड़िया खोलकर देखा तो उसमें नकली आभूषण थें. वह चीखी चिल्लाई लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थें. सावित्री के अनुसार बाइक सवार को वो पहचान लेंगी, लेकिन पीछे बैठा आरोपी अपने मुंह को ढंके हुए था.

दूसरी वारदात:

स्थान- इंदिरा नगर (थाना-समान, रीवा), घटना दिन एवं समय- 13 सितंबर, दिन- सोमवार, सुबह 9 बजे (लगभग)

समान थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में दूसरी वारदात को अंजाम दिया गया. यहां ठगों ने रिटायर्ड CMO के गेट के सामने झांसा देकर दो तोले की चेन ठग कर फरार हो गए. सीएसपी प्रतिभा शर्मा ने बताया कि सोमवार की सुबह करीब 9 बजे रिटायर्ड सीएमओ डॉ. प्रकाश सिंह परिहार अपने घर के बाहर पेपर पढ़ने बैठे थे. तभी दो युवक बाइक को दूर खड़ी कर पैदल पहुंचे.

बदमाशों ने रिटायर्ड सीएमओ को झांसे में लेकर बोले आपके पड़ोस में दुबे जी के घर के बाहर मर्डर हो गया, हम CBI वाले है. एसपी साहब जांच में गए है. वहां पर आरोपी सोने की चेन लेकर भागे है. दिखाईए आप अपनी चेन. इसी बीच ठग का तीसरा आदमी आता है, वह बोलता है साहब हमारी चेन देख लीजिए. उसकी चेन ठग ने देखी और पुड़िया बनाकर वापस जेब में रखने को कहा. जब तक वे पुड़िया खोलकर देखते तब तक बदमाश फरार हो चुके थें. पुड़िया में उनकी चेन की जगह कंकड़-पत्थर भरे हुए थें.

जांच में जुटी पुलिस

समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता ने बताया कि शहर में एक जैसी दो वारदातों से पुलिस अधिकारी चौकन्ने हो गए हैं. दोनों ही वारदातों में सीएसपी रैंक के अधिकारी मामले की जांच कर रहे है. साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए ठगों की तलाश शुरू कर दी है. वहीं थाना क्षेत्र के निगरानी शुदा बदमाशों को संदेह के आधार पर उठाया गया है.

Next Story
Share it