रीवा

रीवा का शहीद स्मारक जय स्तंभ बनेगा खूबसूरत, ननि प्रशासन ने किया निरीक्षण

रीवा का शहीद स्मारक जय स्तंभ बनेगा खूबसूरत, ननि प्रशासन ने किया निरीक्षण
x
Rewa News: वर्षों पुराने जय स्तंभ को नए तरीके से तैयार करने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिससे शहीदों की याद में शहर के एन्ट्री चौराहे पर बना हुआ यह जय स्तंभ रीवा आने वाले लोगों को शहीदों की याद दिलाता रहे।

वर्षों पुराने जय स्तंभ को नए तरीके से तैयार करने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिससे शहीदों की याद में शहर के एन्ट्री चौराहे पर बना हुआ यह जय स्तंभ रीवा आने वाले लोगों को शहीदों की याद दिलाता रहे। जय स्तंभ को नए तरीके से तैयार करने के लिए गुरूवार को नगर निगम महापौर अजय मिश्रा, नगर निगम कमिश्नर सहित इंजीनियरों की टीम जय स्तंभ पहुंची और स्मारक के निर्माण को लेकर अपनी तैयारी की है।

दीप जलाने के लिए बनेगा स्थान

जय स्तंभ पर बनने वाले इस स्मारक को लेकर महापौर ने बताया कि इसे काफी सुंदर बनाया जाएगा। स्मारकों में रीवा के जय स्तंभ स्मारक का बेहतर तरीके से निर्माण किया जाएगा। उन्होने बताया कि शहीदों की याद में जलाए जाने वाले दीप के लिए इस स्मारक में स्थान बनाया जाएगा।

शहर का एन्ट्री चौराहा

ज्ञात हो कि रीवा शहर में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए यह स्मारक शहीदों की याद दिलाता है। यही वजह है कि शहीदों के यादगार को तथा रीवा आने वाले लोगों के लिये यह स्मारक को अच्छा बनाने के लिए एक बार फिर कवायद की जा रही है।

गंगा चिताली ने दी थी शहादत

जय स्तंभ को लेकर ऐसा बताया जाता है कि विंध्य प्रदेश के लिए गंगा-चिताली ने यहाँ शहादत दी थी। जिससे इस स्थान पर शहीदों की याद में स्मारक बनाया गया था। वर्षों से बने इस स्मारक को एक बार फिर सवारने का काम रीवा नगर-निगम करने जा रहा है।

Next Story