रीवा

Rewa Martand Excellence School Admission 2023: रीवा उत्कृष्ट विद्यालय मार्तड-1 में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि नजदीक

Rewa Martand Excellence School Admission 2023: रीवा उत्कृष्ट विद्यालय मार्तड-1 में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि नजदीक
x
रीवा- विद्यालयों में एडमीशन प्रोसेस शुरू हो गया है। विद्यालय चाहे सरकारी हो या प्राइवेट अब विद्यालयों में एडमीशन के लिए प्रोसेस प्रारंभ हो गई है।

Rewa Martand Excellence School Admission 2023: विद्यालयों में एडमीशन प्रोसेस शुरू हो गया है। विद्यालय चाहे सरकारी हो या प्राइवेट अब विद्यालयों में एडमीशन के लिए प्रोसेस प्रारंभ हो गई है। इसी परिप्रेक्ष्य में शासकीय विद्यालय में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए रीवा के उत्कृष्ट विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक 1 में कक्षा 9वीं मेंं प्रवेश के लिए चयन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इसी माह यह प्रवेश प्रक्रिया होगी।

विद्यालय में एडमीशन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। विद्यालय प्रबंधन की माने तो ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी तय की गई है। कक्षा आठवीं में अध्ययनरत विद्यार्थी किसी कम्प्यूटर सेंटर या कियोस्क के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है कि हर साल कक्षा नवमी में एडमीशन प्रोसेस होती है। प्रवेश परीक्षा भी होती है। सैकड़ो विद्यार्थी परीक्षा में शामिल भी होते हैं। कुछ चुनिंदा विद्यार्थियों का एडमीशन ही यहां हो पाता है। इस शासकीय विद्यालय में एडमीशन के लिए मारामारी का कारण यह है नाम के अनुसार ही यहां की उत्कृष्ट शिक्षा।

लापरवाही पडे़ेगी भारी

बताया गया है कि आवेदन पत्र भरने में की गई लापरवाही विद्यार्थियोकं के लिए काफी भारी पड़ सकती है। विद्यालय प्रबंधन ने विद्यार्थियों को कहा है कि वह फार्म भरते समय बहुती सावधानी बरतें। थोड़ी सी लापरवाही विद्यार्थियों के एडमीशन को प्रभावित कर सकती है। विद्यालय अधिकारियों की माने तो विद्यार्थियों को फार्म भरते समय अपनी श्रेणी का चयन सावधानी पूर्वक करना चाहिए। इसका कारण यह है कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा प्रवेश के लिए मेरिट सूची का चयन पृथक-पृथक तरीके से किया जाता है।

वर्जन

उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 में एडमीशन प्रोसेस शुरू हो गई है। रविवार को आवेदन का अंतिम दिन है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा अधीनस्थ विद्यालय संचालकों को इस संबंध में सूचना देकर विद्यार्थियां को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। जिससे विद्यार्थी समय पर आवेदन कर एडमीशन प्रोसेस को पूरा कर सके। जिससे उन्हें एडमीशन में परेशानी न हो।

सुधीर बांडा, प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक

Next Story