रीवा

रीवा: शराब दुकान पहुंचा मामा का बुल्डोजर, दुकान हटवाने प्रशासन ने लिया एक्शन

रीवा: शराब दुकान पहुंचा मामा का बुल्डोजर, दुकान हटवाने प्रशासन ने लिया एक्शन
x
मानस भवन के सामने खोली जा रही शराब दुकान को हटाए जाने सुबह से ही प्रशासन मुस्तैद रहा।

रीवा। शहर के बीचो-बीच स्थित रसिया मोहल्ला में खोली जा रही शराब दुकान को हटवाने के लिए प्रशासन का अमला मंगलवार को पूरे लॉव लश्कर के साथ पहुंचा और दुकान हटवाने की कवायद की है। सिविल लाइन थाना अंतर्गत मानस भवन के सामने खोली जा रही शराब दुकान को हटाए जाने सुबह से ही प्रशासन मुस्तैद रहा।

जानकारी के तहत रसिया मोहल्ले में महालक्ष्मी ट्रेडर्स को शराब दुकान खोले जाने का ठेका दिया गया है। जिस पर ठेकेदार के द्वारा अस्थायी रूप से दुकान का निर्माण करवा कर शराब दुकान खोली जा रही थी।

प्रशासन ने बताई यह कमी

एसडीएम हुजूर का कहना है कि जिस स्थान पर शराब की दुकान खोली जा रही थी वह नगर-निगम के नियम के विपरीत होने के साथ आवंटित भू-क्षेत्र के दायरे से बाहर थी तथा अस्थायी दुकान बनाई गई थी। जिसके चलते प्रशासन ने दुकान हटाने की कवायद की है।

अबकारी विभाग ने दी थी NOC

जानकारी के तहत उक्त जमीन आबकारी विभाग की है और आबकारी विभाग के कंट्रोल रूम के लिए जमीन आवंटित की गई है। बताया यह भी जा रहा है कि आबकारी विभाग की एनोसी पर ही उक्त जमीन पर ठेकेदार ने दुकान तान ली थी। इस सबंध में एसडीएम का कहना है कि एनोसी को रद्रद कर दिया गया है और ठेकेदार को हिदायत दी गई है कि वह आंवटित क्षेत्र में ही नियम के तहत अपनी दुकान का संचालन करें।

ठेकेदार को दिया गया समय

दुकान हटाने गए नगर-निगम, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की टीम को देखते ही शराब कंपनी के लोगो द्वारा दुकान को हटाने के लिए मोहलत मांगी गई, जिसके चलते बुधवार की शाम तक समय प्रशासन ने दिया है। उक्त अवधि में दुकान नही हटाई जाती है तो प्रशासन उसे गिराने की कार्रवाई करेगा।

आप नेता ने भी किया था विरोध

शहर के बीचों बीच मुख्य बाजार के मार्ग में खोली जा रही शराब दुकान को लेकर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने भी विरोध जताया था। उन्होने प्रशासन से मांग किया था कि उक्त स्थान से शराब दुकान हटा कर पूर्व में जिस स्थान पर दुकान संचालित थी, उक्त स्थान पर ही खोली जाए। विरोध एवं नियम के विपरीत दुकान खोले जाने का हवाला देते हुए प्रशासन ने अंततः दुकान को हटाने की कार्रवाई की है।

वर्जन

शराब दुकान निर्धारित भू-क्षेत्र से बाहर एवं नियम के विपरीत बनाई गई थी। उसे हटवाया जा रहा है। आबकारी की एनोसी को रद्रद कर दिया गया है। ठेकेदार की मांग पर दुकान हटाने के लिए समय दिया गया है।

अनुराग त्रिपाठी, एसडीएम हुजूर।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story