रीवा

Rewa : शिकायतकर्ताओं की लम्बी कतार, सुबह से शाम तक कलेक्टर ने सुनी समस्याएं

Rewa : शिकायतकर्ताओं की लम्बी कतार, सुबह से शाम तक कलेक्टर ने सुनी समस्याएं
x
Rewa News : कोरोना काल में कार्यालय बंद होने से कलेक्टर तक लोगों की समस्याएं नही पहुंच पाती थी। लेकिन जैसे ही लॉक डाउन खुला शिकायतकर्ताओं की लम्बी कतार मंगलवार को कलेक्ट्रेट में लग गई। जिस सुनने के लिए जिले के कलेक्टर ने कमर कसी और सुबह से शाम होने लगी लेकिन सभी आवेदनों पर कलेक्टर ने सुनवाई कर निराकरण की प्रक्रिया की बढ़ाया। ऐसे में दूर दराज से आये लोग काफी प्रसन्न दिखे। 

Rewa News : कोरोना काल में कार्यालय बंद होने से कलेक्टर तक लोगों की समस्याएं नही पहुंच पाती थी। लेकिन जैसे ही लॉक डाउन खुला शिकायतकर्ताओं की लम्बी कतार मंगलवार को कलेक्ट्रेट में लग गई। जिस सुनने के लिए जिले के कलेक्टर ने कमर कसी और सुबह से शाम होने लगी लेकिन सभी आवेदनों पर कलेक्टर ने सुनवाई कर निराकरण की प्रक्रिया की बढ़ाया। ऐसे में दूर दराज से आये लोग काफी प्रसन्न दिखे।

आवेदकों से भरा कलेक्ट्रेट

कलेक्ट्रेट खुलने के बाद शुरू हुआ आवेदकों के आने का दौर जो दोपहर तक चलता रहा। कलेक्ट्रेट का पूरा बरामदा आवेदकों से पट गया। लेकिन अवेदकों की लाइन देख जिला कलेक्टर ने सभी की समस्या सुनने का आश्वासन दिया और दोपहर 3 बजे तक लोगां की समस्याएं सुनते रहे।

जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा समस्या शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व तथा खाद्य विभाग की आई। जिस पर कलेक्टर ने समस्याओं को सुनते हुए उनके निराकरण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करते रहे। इससे ज्यादातर मामलो को निबटारा मौके पर ही हो गया।

इलाज के लिए दी सहायता

जनसुनवाई में कुछ परिजन ऐसे भी आये जो इलाज के लिए प्रशासन से आर्थिक सहायता चाह रहे थे। जिस पर कलेक्टर ने पूर्ण सहयोग दिया। एक नवजात के हार्ट में दिक्कत होने पर मुंबई रेफर करने के लिए कलेक्टर ने रेडक्रॉस से बीस हजार रुपए की सहातया दिलाई।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story