रीवा

रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, ₹16000 की रिश्वत लेते थाना प्रभारी ट्रैप

रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, ₹16000 की रिश्वत लेते थाना प्रभारी ट्रैप
x
Rewa: लोकायुक्त रीवा ने शहडोल में निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगेहाथों ट्रैप किया है.

शहडोल। सोसायटी के सेल्स मैन से 16000 रूपये की रिश्वत लेते हुए निरीक्षक दयाशंकर पाण्डेय थाना प्रभारी जैतपुर जिला शहडोल एवम थाना प्रभारी का प्राइवेट ड्राइवर गौरीशंकर मिश्रा को रीवा की लोकायुक्त की टीम ने गुरूवार की शाम ट्रैप कर लिया है। पकड़े गए निरिक्षक एवं उनके चालक के विरूद्ध भष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की है।

एफआईआर न करने ले रहे थें रिश्वत

लोकायुक्त एसपी रीवा ने कार्रवाई के सबंध में जानकारी दी है कि अभय नन्द पाण्डेय निवासी ग्राम कोटरी तहसील जैतपुर जिला शहडोल, जो कि पेशे से सोसायटी सेल्स मैन है। उसने शिकायत किया था कि जैतपुर थाना प्रभारी उनसे 30 हजार रूपये के रिश्वत की मांग किए थें। जिसमें से वह 14 हजार रूपये दे चुका है, जबकि 16000 रूपये के लिए वे लगातार दबाब बना रहे है। शिकायत के आधार पर रीवा लोकायुक्त एसपी ने जांच करवाई और टै्रपिंग की कार्रवाई की है।

यह है मामला

लोकायुक्त रीवा से जो जानकारी प्राप्त हुई है उसके तहत शिकायतकर्ता अभयनंद पाण्डे के विरूद्ध एससएसटी केस के संबंध में प्राप्त शिकायत पर एफआईआर ना करने के एवज में 30,000 रुपए की मांग की गई थी। जो वार्तालाप के दौरान 14000 रुपए कल प्राप्त कर लिए थे शेष रिश्वत की राशि 16000 रुपए लेते हुए जैतपुर थाना प्रभारी एवं उनके चालक को पकड़ा गया है।

ज्ञात हो कि रिश्वत के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई का भय रिश्वत खोरों में है। यही वजह है कि वे अब अपने चालक या फिर अन्य सहयोगी साथी के माध्यम से रिश्वत ले रहे है, तो वही एसपी गोपाल सिंह धाकड़ अब रिश्वत खोरों का साथ देने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रहे है। यही वजह है कि निरिक्षक के प्राइवेट वाहन चालक को भी लोकायुक्त ने पकड़ लिया है।

12 सदस्यी रही टीम

थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसपी श्री धाकड़ ने उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में ट्रेपकर्ता अधिकारी निरीक्षक जिया उल हक के साथ ही पांच साक्षी सहित 12 सदस्यीय टीम ने चालक गौरीशंकर मिश्रा के घर के पास चालक और निरिक्षक को रूपये लेते रंगेहाथों पकड़ लिया और कार्रवाई की है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story