रीवा

Rewa लोकायुक्त की Sanjay Gandhi Hospital के डॉक्टर पर बडी कार्रवाई, 10 हजार रिश्वत लेते पकड़ाया

Rewa लोकायुक्त की Sanjay Gandhi Hospital के डॉक्टर पर बडी कार्रवाई, 10 हजार रिश्वत लेते पकड़ाया
x
रीवा। विंध्य के सबसे बडे संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) में कार्यरत डॉक्टर को लोकायुक्त ने 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हांथों पकड़ा है।

रीवा। विंध्य के सबसे बडे संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) में कार्यरत डॉक्टर को लोकायुक्त ने 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हांथों पकड़ा है। लोकायुक्त ने यह कार्रवाई सिरमौर चौराहा स्थित डाक्टर के निजी क्लीनिक में की है। डाक्टर ने एमएलसी रिर्पोट तैयार करने के एवज में शिकायतकर्ता से 20 हजार की रिश्वत मांगी थी। जिसे फरियादीने तीन किस्तो में देना स्वीकार किया था। वह दो 5-5 हजार की दे किस्त पहले ही दे चुका था। अब तीसरी किस्त के 10 हजार रूपये देने आया था। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से पूरी क्षेत्र में हडकंप मच गया। जिस जगह लोकायुक्त ने कार्रवाई की वहां कई डाक्टरों की क्लीनिक है।

डॉक्टर के निजी क्लीनिक में हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार संजय गांधी अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर अलख प्रकाश (CMO Dr. Alakh Prakash) के लोकायुक्त पुलिस ने 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हांथों पकड़ा है। बताया तो यह भी जाता है कि सीएमओ ने यह पैसे अपने हाथ में लेने के बजाय अपने क्लीनिक के कम्पाउंडर रणजीत अग्निहोत्री के माध्यम से लिए। लोकायुक्त ने यह कार्रवाई डा अलख प्रकाश के सिरमौर चौराहा स्थित निजी क्लीनिक में की है।

पहले ले चुके थे दो किस्त

शिकायतकर्ता अमित तिवारी के बताए अनुसार डॉक्टर अलख प्रकाश ने मारपीट के मामले में एमएलसी बनाने के लिए से 20 हजार की मांग की थी। डा अलख प्रकाश को फरियादी अमित तिवारी निवासी गोरगांव रायपुर कर्चुलियान ने 5000-5000 रुपये की दो किस्त दे पहले ही दे चुका था। अब तीसरी किस्त 10000 रूपये देने के लिए उनकी क्लीनिक में आया था। जहां डाक्टर के कम्पाउंडर रणजीत अग्निहोत्री ने पैसे लिए। इसी दौरान लोकायुक्त ने रंगे हांथों उसे गिरफ्तार कर लिया।

लोकायुक्त की इस कार्रवाई के बाद शहर के सबसे भीड-भाड़ वाले स्थान सिरमौर चौराहे में हड़कंप की स्थिति बन गई। चारों ओर लोकायुक्त कार्रवाई की चर्चा आम हो गई। वहीं सिरमौर चौराहे में तैनात पुलिस कार्रवाई स्थल पर भीड न बढे वह व्यवस्था बनाने में लग गई।

डॉक्टर और कम्पाउंडर दोनो हिरासत में

बताया जाता है कि लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए डा अलख प्रकाश तथा उनके कम्पाउंडर रणजीत अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया है। मामले में दोनों की संलिप्तता होने से ऐसा किया गया।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story