रीवा

REWA लोकायुक्त ने कॉलेज प्राचार्य को 5000 रूपये रिश्वत लेते किया ट्रेप

REWA लोकायुक्त ने कॉलेज प्राचार्य को 5000 रूपये  रिश्वत लेते किया ट्रेप
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) रीवा (Rewa) के मनिकवार कॉलेज प्राचार्य के रिश्वत से रंगे हाथ

Rewa Lokayukta News: लोकायुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मनगवां थाना क्षेत्र के मनिकवार में स्थित राजभान सिंह स्मारक महाविद्यालय के प्राचार्य अशोक पिढिया को कॉलेज स्थित उनके चेम्बर में 5000 रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रेप किया है। लोकायुक्त ने प्राचार्य के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

अपने ही स्टाफ से ले रहा था रिश्वत

कार्रवाई के संबंध में बताया जा रहा है कि मनिकवार कालेज का प्यून रामकरण वर्मा ने लोकायुक्त में शिकायत किया था कि कालेज के प्राचार्य उससे 10 हजार रूपये की रिश्वत मांग रहे थें। जिसमें से वह 5000 रूपये दे चुका है, जबकि शेष 5000 रूपये के लिए वे परेशान कर रहे है। शिकायत के आधार पर लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ की टीम ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए कॉलेज प्राचार्य को 5000 रूपये लेते हुए उस समय पकड़ लिया जब शिकायतकर्त्ता श्री वर्मा कॉलेज प्राचार्य को उनके कक्ष में रूपये दे रहा था।

टीए-डीए भुगतान कराने मांगी थी रिश्वत

शिकायत कर्त्ता प्यून रामकरण का आरोप है कि कॉलेज के प्राचार्य अशोक पिढिया से वह अपना टीए-डीए भुगतान कराने के लिए कई बार प्रयास किया था। इस मामले को निपटाने के एवज में प्रचार्य उससे 10 हजार रूपये की मांग किए थें।

कॉलेज में मच गई खलबली

कार्रवाई की भनक लगते ही न सिर्फ कालेज परिसर में बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में खलबली मच गई। हर कोई इस कार्रवाई की जानकारी लेने में लगा रहा। ज्ञात हो कि लोकायुक्त एसपी श्री धाकड़ के द्वारा लगातार रिश्वत के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Next Story