रीवा

रीवा लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाई, फिर गृह निर्माण मंडल के दो अधिकारी रिश्वत लेते ट्रैप

Rewa Lokayukta
x
अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित रीवा के प्रबंधक एवं एक अन्य को लोकायुक्त ने किया ट्रैप

Rewa MP Lokaykta Trap News: जमीन खरीदी के लिए एनओसी जारी करने के एवज में रिश्वत ले रहे संतोष दुबे प्रबंधक अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित रीवा एवं गोमेश द्विवेदी पिता एसके द्विवेदी डायरेक्टर एवं सदस्य अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित रीवा निवासी वार्ड क्रमांक 3 दुर्गा नगर कॉलोनी पडऱा रीवा को लोकायुक्त ने 25 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। पकड़े गए निर्माण मंडल के दोनों अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध लोकायुक्त ने दर्ज किया है।

कार्यालय में हुई कार्रवाई

एसपी लोकायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि अशोक कुमार मिश्र 63 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 10 गायत्री नगर की शिकायत पर कमिश्नर कार्यालय रीवा के सामने संचालित अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति मर्यादित रीवा के कार्यालय में शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई है।

यह थी शिकायत

बताया जा रहा है कि सेवानिवृत्त सहायक अधीक्षक एपीएस यूनिवर्सिटी आशोक कुमार दुबे ने लोकायुक्त में शिकायत किया था कि अपने पुत्र के नाम प्लाट की रजिस्ट्री करवाने के लिए उन्होने अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति रीवा से लगातार एनओसी के लिए चक्कर लगा रहे थें और एनओसी जारी करने के एवज में आरोपी संतोष दुबे द्वारा 25000 रिश्वत की मांग की गई थी। शुक्रवार को जब श्री मिश्रा रिश्वत के रूपये दे रहे थें तो मौजूद लोकायुक्त के अधिकारियों ने गृह निर्माण मंडल के प्रंबधक सहित सदस्य को पकड़ लिए।

चंद घंटो में दूसरी कार्रवाई

ज्ञात हो शुक्रवार को ही लोकायुक्त ने महिला बाल विकास विभाग मउगंज की दो महिला अधिकारियों को 10000 रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा था तो वह अब गृह निर्माण मंडल के प्रबंधक सहित एक अन्य को 25000 रूपये की रिश्वते लेते ट्रैप किया है।

वर्जन

गृह निर्माण मंडल के प्रबंधक सहित एक अन्य को 25000 रूपये की रिश्वते लेते ट्रैप किया गया है। इसके पूर्व महिला बाल विकास विभाग की दो अधिकारी 10000 हजार रूपये लेते हुए पकड़ी गई थी। कार्रवाई की जा रही है।

गोपाल सिंह धाकड़, एसपी लोकायुक्त रीवा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story