रीवा

MPEB के जेई और लाइनमैन के खिलाफ रीवा लोकायुक्त ने दर्ज किया मामला, मांगी थी 9 हजार की रिश्वत

MPEB के जेई और लाइनमैन के खिलाफ रीवा लोकायुक्त ने दर्ज किया मामला, मांगी थी 9 हजार की रिश्वत
x

9 हजार रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में लोकायुक्त रीवा ने मैहर में पदस्थ MPEB के जूनियर इंजीनियर (JE) पवन अहिरवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

9 हजार रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में लोकायुक्त रीवा ने मैहर में पदस्थ विद्युत कंपनी के जूनियर इंजीनियर (JE) पवन अहिरवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रीवा। बिल रीडिंग और मीटर रीडिंग को एडजस्ट कर बिजली कंपनी को 45 हजार की आर्थिक क्षति पहुंचाने अपराधिक साजिश और इस एवज में 9 हजार रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में लोकायुक्त रीवा ने मैहर में पदस्थ विद्युत कंपनी के जूनियर इंजीनियर (JE) पवन अहिरवार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम 2018 (Corruption Prevention Amendment Act 2018) की धारा 7, 12 और 120 बी के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। एसपी लोकायुक्त गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि ट्रेप विफल होने के मामले की भी जांच कराई जा रही है।

मांगी थी 9 हजार की रिश्वत

रीवा लोकायुक्त एसपी ने बताया कि मैहर के सोनवारी वार्ड 19 निवासी व्यापारी नारायण सोनी ने मय साक्ष्य इस आशय की शिकायत की थी कि विद्युत कंपनी के जूनियर इंजीनियर पवन अहिरवार और लाइनमैन हीरालाल सिंह ने बिल रीडिंग और मीटर रीडिंग को एडजस्ट कर 45 हजार का बिल भुगतान बचाने के बदले 9 हजार की रिश्वत मांगी थी। शिकायत के पुख्ता आधारों की पुष्टि के बाद 15 मई को मैहर स्थित बिजली आफिस में डीएसपी राजेश पाठक के नेतृत्व में 12 सदस्यीय ट्रेप कारवाई की लेकिन आरोपियों को शिकायतकर्ता पर शक हो जाने के कारण ट्रेप विफल हो गया। टीम में इंस्पेक्टर प्रर्मेंद्र कुमार, मुकेश मिश्रा, सुरेश कुमार, पवन पांडेय, विजय पांडेय और सुजीत समेत पंच साक्षी भी शामिल थे।

इनका कहना है

  • ट्रेप विफल होने के मामले की विवेचना कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला कायम किया गया है। - गोपाल सिंह धाकड़, एसपी लोकायुक्त
  • मामला गंभीर है। इस मामले की विभागीय जांच भी कराई जाएगी। दोष सिद्ध होने पर नियमों के तहत कार्यवाही होगी। - जीडी त्रिपाठी, एसई एमपीईबी
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story