रीवा

Rewa-Lalitpur-Singrauli रेल लाइन को लेकर आई Latest Update! किसानों ने दी धमकी, नौकरी नही मिली तो करेंगे ऐसा कांड, रीवा कलेक्टर ने रेलवे में लगाया फ़ोन फिर हुआ कुछ ऐसा..

Rewa-Lalitpur-Singrauli रेल लाइन को लेकर आई Latest Update! किसानों ने दी धमकी, नौकरी नही मिली तो करेंगे ऐसा कांड, रीवा कलेक्टर ने रेलवे में लगाया फ़ोन फिर हुआ कुछ ऐसा..
x
रीवा के गोविंदगढ़ क्षेत्र के तीन सैकड़ा किसानों ने सौपा ज्ञापन.

रीवा (Rewa News): रेलवे का विस्तार होने के साथ ही रीवा-ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन (Rewa-Lalitpur-Singrauli Rail Line) का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसी बीच रीवा जिले के गोविंदगढ़ क्षेत्र के तकरीबन 3 सैकड़ा किसान कांग्रेस नेता कपिध्वज सिंह के साथ मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुचे।

उन्होने कलेक्टर मनोज पुष्प को ज्ञापन पत्र देकर बताया कि उनकी जमीन तो रेलवे ने ले ली, लेकिन शर्त के अनुसार उन्हे नौकरी नही दी गई। उनकी मांग है कि प्रशासन पहल करें और रेलवे से उनकी जमीन के बदले नौकरी और मुआवजा दिलवाएं।

पात्रता रखते है किसान

कपिध्वज सिंह ने कलेक्टर को जानकारी देते हुए बताए कि रेलवे प्रशासन के द्वारा नौकरी को लेकर एक नोटिफिकेशन 11-11-19 को लाया गया, लेकिन गोंविदगढ क्षेत्र के तकरीबन ढ़ाई सौ से तीन सौ किसान उक्त डेट के पहले से जमीन के बदले नौकरी की पात्रता रखते है। ऐसे में रेलवे प्रबंधन उन्हे नौकरी मुहैया कराए।

रेल रोकने एवं आत्मदाह करेगे किसान

कपिध्वज सिंह ने कहा कि किसानों के साथ रेल प्रबंधन न्याय करे अन्यथा गोविंदगढ़ के बीच चलने वाली ट्रेन को किसान रोक देगे और रेल रोको आंदोलन के लिए बाध्य होगे। वही किसानों का कहना है कि अगर उन्हे जमीन के बदले नौकरी और मुआवजा नही दिया जाता है तो वे सामूहिक रूप से आत्मदाह करेगें।

कलेक्टर ने की बात

किसानों की मांग को लेकर कलेक्टर मनोज पुष्प ने इस संबंध में रेल अधिकारियों से फोन पर बात करके किसानों की मांगो से अवगत कराए है। उन्होने भरोसा दिलाया है कि किसानों के साथ न्याय होगा।

Next Story