रीवा

Rewa: मंत्री के आश्वासन पर जूडा लौटा काम पर, हड़ताल समाप्त

Saroj Tiwari
27 Dec 2021 6:37 AM GMT
Rewa: मंत्री के आश्वासन पर जूडा लौटा काम पर, हड़ताल समाप्त
x
मंत्री के आश्वासन के बाद मेडिकल कालेज रीवा समेत प्रदेश के अन्य मेडिकल कालेजों के जूनियर डॉक्टरों की पिछले 5 दिन से चल रही हड़ताल रविवार को समाप्त हो गई।

रीवा। मंत्री के आश्वासन के बाद मेडिकल कालेज रीवा समेत प्रदेश के अन्य मेडिकल कालेजों के जूनियर डॉक्टरों की पिछले 5 दिन से चल रही हड़ताल रविवार को समाप्त हो गई। भोपाल में स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग एवं जूडा एसोसिएशन के बीच हुई बातचीत के बाद मंत्री सारंग द्वारा जूडा की मांगों की पूर्ति का आश्वासन दिया गया और उसी के तत्काल बाद जूडा ने हड़ताल वापसी का एलान कर दिया।

जूनियन डाक्टर रीवा की ओर से बताया गया कि विभागीय मंत्री ने डाक्टरों की कमी को पूरा करने का भरोसा दिलाते हुये कहा है कि महामारी के दौरान जूनियर डाक्टरों द्वारा अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन किया गया। जूनियर डाक्टरों की हड़ताल रविवार को समाप्त हो गई और देर शाम वे अपने कार्य पर पूर्ववत लौट आये हैं।

आपको बता दें कि 6 सूत्रीय मांगों को लेकर जूनियर डाक्टर 5 दिन से हड़ताल पर थे। इस दौरान ओपीडी एवं वार्ड ड्यूटी से लेकर इमरजेंसी ड्यूटी तक से अपने को दूर कर लिया था लिहाजा मेडिकल कालेज से सम्बद्ध एसजीएमएच तथा जीएमएच रीवा की स्वास्थ्य सेवाएं ठप सी हो गईं थीं।

सीनियर डॉक्टरों की ओर से भी खानापूर्ति में कोई कोताही नहीं की गई। बहरहाल जूडा के काम पर लौट आने से अस्पताल में भर्ती मरीजों ने राहत की सांस ली है।

Next Story