रीवा

रीवा-इतवारी एक्सप्रेस को मिला एक और स्टॉपेज, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखा किया रवाना, जानें टाइम टेबल

रीवा-इतवारी एक्सप्रेस को मिला एक और स्टॉपेज, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखा किया रवाना, जानें टाइम टेबल
x
Rewa Itwari Sausar Station Stoppage News: सोमवार का दिन विंध्य समेत पूरे मध्य प्रदेश के लोगो के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा।

Rewa Itwari Sausar Station Stoppage News: सोमवार का दिन विंध्य समेत पूरे मध्य प्रदेश के लोगो के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। पीएम मोदी ने प्रदेश वासियों को कई परियोजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी ने सोमवार को 2300 करोड़ रूपये की विभिन्न रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ सुभारंभ किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के रेल नेटवर्क के शत प्रतिशत विद्युतीकरण को राष्ट्र को समर्पित किया।

जिन परियोजनाओं को समर्पित किया उनमें रीवा से इतवारी (नागपुर) के लिए चलने वाली ट्रेन का शुभारंभ, ग्वालियर रेलवे स्टेशन के 535 करोड रुपए की लागत से पुनर्विकास, इंदौर रेलवे स्टेशन के 950 करोड़ की लागत से पुनर्विकास की आधारशिला रखना शामिल है। प्रधानमंत्री मोदी ने दो ट्रेनों का हरी झण्डी दिखा कर शुभारंभ भी किया।

रीवा इतवारी एक्सप्रेस रीवा समेत विंध्य के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन है। इसमें हजारो पेशेंट अपना इलाज कराने नागपुर जाते हैं। बता दें की लोगो की मांग पर इसे वाया छिंदवाड़ा संचालित करने का निर्णय लिया गया था। इसे आज पीएम मोदी द्वारा हरी झंडी दिखा रवाना कर दिया गया है।


रीवा इतवारी को मिला एक और स्टॉपेज

यह एक्सप्रेस अपने इस सफर में 10 स्टेशनो पर रुकेगी। बता दें की रीवा इतवारी एक्सप्रेस से ठीक पहले इसके रूट में परिवर्तन भी किया गया है। बता दें की अब यह एक्सप्रेस ट्रेन छिंदवाड़ा डिस्ट्रिक्ट के रामाकोना में न रूककर सौसर में रुकेगी और गंतव्य के लिए निकलेगी। सौसर के रेल यात्रियों को लाभ मिलेगा। यहाँ के लोगो की डायरेक्ट रीवा एवं जबलपुर के लिए डायरेक्ट कनेक्टिविटी मिल गई है।

रीवा इतवारी एक्सप्रेस टाइम टेबल

अगर रीवा इतवारी एक्सप्रेस के टाइमिंग की बात जाए तो यह एक्सप्रेस ट्रेन रीवा से शाम 5.20 रवाना होकर, 6:15 पर सतना, 6:45 पर मैहर, रात 9.40 पर जबलपुर पहुंचकर 9.50 पर रवाना होकर, रात 2.05 पर नैनपुर पहुंचकर 2.25 पर रवाना होगी, 03:39 पर सिवनी पहुंचकर 03:44 पर रवाना होगी, 04:12 पर चौरई पहुंच कर 04:14 पर रवाना होगी, 05:15 पर छिंदवाड़ा पहुंच कर 05:35 पर रवाना होगी, 06:50 सौसर पहुंच कर 06:52 पर रवाना होगी, इसके बाद 07:22 सावनेर पहुंचकर 07:24 रवाना होगी और फिर 08:20 पर नागपुर के इतवारी स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन के स्टॉपेज की बात करें तो इसमें सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नैनपुर, सिवनी, चौरई, छिंदवाड़ा, सौसर, सावनेर, इतवारी है।

Next Story