रीवा

REWA : इंश्योरेंस कंपनी ने 20 हजार उपभोक्ताओं से हड़पे 5 सौ करोड़, आत्मदाह की दी चेतावनी

REWA : इंश्योरेंस कंपनी ने 20 हजार उपभोक्ताओं से हड़पे 5 सौ करोड़, आत्मदाह की दी चेतावनी
x
MP Rewa News : रीवा जिले (Rewa District) की एक प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी (Private Insurance Company) 20 हजार उपभोक्ताओं के 5 सौ करोड़ हड़प लिए।

MP Rewa Insurance Company Ne Kiya 500 Karod Ka Fraud : एमपी के रीवा जिले (Rewa District) की एक निजी इंश्योरेंस कंपनी (Private Insurance Company) 20 हजार उपभोक्ताओं के 5 सौ करोड़ हड़प लिए (Insurance Company 500 Crore Fraud) । स्थिति यह है कि एक दशक के लंबे इंतजार के बाद भी जब ग्राहकों को न्याय नहीं मिला तो उन्होने कलेक्टर से मिल कर उन्हें अपनी व्यथा सुनाई। उपभोक्ताओं ने जिला प्रशासन से कहा है कि अगर समय रहते उनकी समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो हम सब उपभोक्ता सामूहिक रूप से आत्मदाह करने को विवश होंगे। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

कहां है समस्या

पीड़ित से ग्राहकों को बताया कि रीवा सेक्टर कार्यालय में निजी इंश्योरेंस कंपनी द्वारा संचालित क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी (Credit Cooperative Society) और एक अन्य सोसायटी का 20 हजार उपभोक्ताओं के 5 सौ करोड़ बकाया है। जिसका भुगतान आज तक नहीं किया गया है। जमा कर्ता कंपनी ने अपनी आवश्यकता अनुसार राशि जमा कराया। अब जमाकर्ता अपनी ही राशि नहीं प्राप्त कर पा रहे हैं। जमा राशि को वापस पाने के लिए पूर्व में कई बार पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया। लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला ।

हो रही परेशानी

परेशान उपभोक्ताओं ने बताया कि अपना ही रूपया प्राप्त करने में हमें परेशानी हो रही है। बच्चों की फीस देना है, बीमारी की समस्या है, घर में शादी होने वाली है। सब काम अटका हुआ है। हमारी समस्या का निराकरण कोई नहीं करवा पा रहा है।

आखिर कहां है समस्या

आखिर उपभोक्ताओं को उनका पैसा ही क्यों नहीं दिया जा रहा, यह जांच का विषय है। पैसा न दिए जानें का मामला कहीं न कहीं एक बडे़ घोटाले की तरफ इशारा कर रहा है। अब ऐसा है या नहीं यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा। लेकिन इतना तो तय है कि पैसा न मिलने से उपभोक्ताओं की माली हालत काफी बिगड़ी हुई है।

Next Story