रीवा

Rewa-Indore Vande Bharat Train: 30 जून तक वंदेभारत ट्रेन की पिट लाइन पूरा करने का टारगेट, नॉन इंटरलॉकिंग से अन्य ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित होगा

Rewa-Indore Vande Bharat Train
x

रेलवे ने अधिकारियों को रीवा में वंदे भारत पिट लाइन का कार्य 30 जून तक पूरा करने का टारगेट दिया है.

Rewa-Indore Vande Bharat Train: रेलवे ने अधिकारियों को रीवा में वंदे भारत पिट लाइन का कार्य 30 जून तक पूरा करने का टारगेट दिया है.

Rewa-Indore Vande Bharat Train:वंदे भारत एक्सप्रेस के मेंटेनेंस के लिए रीवा में पिट लाइन का कार्य 30 जून तक पूरा कराने के लिए रेलवे अधिकारियों को टारगेट दिया गया है. तय समय में कार्य पूरा हो जाए, इसके लिए मंडल के रेलवे अधिकारी भी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं.

ज्ञात हो कि रीवा से इंदौर के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी, जिसकी तैयारी व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी कर्मचारी जुटे हुए हैं. रेलवे सूत्र बताते हैं कि रेलवे स्टेशन रीवा में यार्ड और पिट लाइन का नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य (Non Interlocking Function) जून माह में किया जाएगा. एनआई की तैयारी का कार्य तेजी से चल रहा है.

बताया जा रहा है कि नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य जून माह के पहले पखवाड़े से शुरू हो जाएगा. इस दौरान कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो सकता है. नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों का परिचालन करने में आसानी हो जाएगी.

24 अप्रैल से चलनी थे वंदे भारत ट्रेन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले 24 अप्रैल से वंदे भारत ट्रेन के सञ्चालन की ख़बरें आ रही थी. माना जा रहा था कि पीएम मोदी अपने रीवा दौरे के दौरान इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. हांलाकि रेलवे की तरफ से इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी, लेकिन रेलवे के सूत्र बताते हैं की वंदे भारत ट्रेन के लिए पिट लाइन जरुरी है. समय रहते पिट लाइन का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया था, इसी वजह से यह ट्रेन पमरे के इस स्टेशन से चलते-चलते रह गई. साथ ही वंदे भारत ट्रेन के लिए रैक भी उपलब्ध नहीं हो पाया था. अब रेलवे पिट लाइन कार्य में तेजी ला रहा है. जिसके लिए टारगेट भी 30 जून तक रखा गया है. जल्द ही पमरे फिर से वंदे भारत ट्रेन के लिए पहल शुरू करेगा.

रीवा-इंदौर या रीवा-भोपाल

वंदे भारत ट्रेन को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. यह भी सस्पेंस है कि यह ट्रेन रीवा-इंदौर के बीच चलेगी या फिर रीवा-भोपाल, वाया जबलपुर चलेगी या वाया सागर. हांलाकि ज्यादा मांग रीवा इंदौर के बीच है. क्योंकि इस रुट के लिए यह ट्रेन सबसे उपयुक्त है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story