Rewa_Riyasat/17-rewariyasat-news.jpg

रीवा : गांव में दबंगों ने रास्ते में बना दी मेढ़, परेशान ग्रामीण शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
21 Jul 2021

नईगढ़ी के बंधवा भाईबाट गांव से आए लोगों ने कहा, रास्ता नहीं खुला तो करेेंगे प्रदर्शन

रीवा (Rewa News) : आम रास्ते में खोदकर मेढ़ बना देने की वजह से गांव के आधे से अधिक लोगों की आवाजाही बंद हो गई है। इस पर गांव के लोगों ने विरोध दर्ज कराया है और कलेक्टर से मांग की है कि रास्ता खोला जाए अन्यथा की स्थिति में वह गांव में बड़ा आंदोलन करेंगे।

कलेक्टर के पास शिकायत लेकर पहुंचे गांव के मनोज सिंह, शशांक सिंह, अनिल सिंह, शिवम, बृजेन्द्र सिंह, अनूप सिंह आदि ने ज्ञापन सौंपा है। जिसमें बताया है कि मुख्यमार्ग से गांव की ओर जाने वाले मार्ग में करीब चार सौ से अधिक की संख्या में लोगों का मकान है।

इसी रास्ते में गांव की हायर सेकंडरी स्कूल, उप स्वास्थ्य केन्द्र, पशु औषधालय, आगनबाड़ी केन्द्र आदि भी हैं। आम रास्ते से ही गांव के एक व्यक्ति की भूमि है, जिसने अब रास्ते को भी अपने खेत में शामिल कर लिया है। रास्ते को खोदकर मेढ़ बनवा दी गई है, जहां से अब वाहनों की आवाजाही तो बंद ही है, साथ ही पैदल भी जाना मुश्किल है। आधे गांव के लोगों का वाहन अब गांव के दूसरे हिस्से में ही खड़ा रहता है।

इन दिनों लोगों के ट्रेक्टर एवं किसानी से जुड़ी सामग्री उनके खेत तक नहीं पहुंच पा रही है। गांव के लोगों ने कहा है कि वह व्यक्तिगत तौर पर कोई विवाद नहीं करना चाहते, इसलिए प्रशासन हस्तक्षेप कर आम रास्ता खुलवाए, अन्यथा ग्रामीणों का आक्रोश और भड़केगा।

कलेक्टर ने इस शिकायत को गंभीरता से सुना है और कहा है कि इस पर वह जल्द ही कार्रवाई कराएंगे। बताया गया है कि गांव के मोहन सिंह नाम के व्यक्ति ने लंबे समय से इस आम रास्ते को अपना बताते हुए कब्जा जमा रखा था, कई बार उसकी वजह से उक्त मार्ग का निर्माण ही रोका गया था। अब दबंगई के दम पर उसके पुत्र अनूप और अनुज ने जेसीसी से रास्ते को खोदवा दिया है। गांव के लोगों का रास्ता खोदने पर उक्त लोगों पर मामला भी दर्ज करने की मांग की गई है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER