रीवा

रीवा: नौकरी दिलवाने के नाम पर महिला ने 52 लोगों को ठगा, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर शुरू की जांच

रीवा: नौकरी दिलवाने के नाम पर महिला ने 52 लोगों को ठगा, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर शुरू की जांच
x
नौकरी दिलवाने के नाम पर एक शातिर महिला ने 52 लोगों से ठगी कर ली. मामला रीवा का है.

रीवा (Rewa News): नौकरी दिलवाने के नाम पर एक शातिर महिला द्वारा 52 लोगों से ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। फरियादी द्वारा घटना की शिकायत जिले के मनगवां थाने में कर दी है। पुलिस ने महिला के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक तीन लोगों द्वारा जिले के विभिन्न थानों में महिला के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। महिला के झांसे में आकर अपनी जमा पूंजी गंवा बैठे शेष अन्य लोगों से पुलिस संपर्क करने का प्रयास कर रही है।

क्या है मामला

बीते दिवस मनगवां के नदहा गांव के निवासी सुरेश पटेल ने महिला ज्योती कदम निवासी जबलपुर हाल निवासी विंध्य विहार कालोनी के खिलाफ थाने में शिकायत की। अपने शिकायती आवेदन में फरियादी ने कहा कि सितंबर 2021 में महिला ने जबलपुर में कम्प्यूटर आपरेटर की नौकरी दिलवाने के नाम पर 3.80 लाख रूपए लिए थे। लेकिन महिला ने युवक की नौकरी नहीं लगवाई। जब भी युवक महिला ने नौकरी लगवाने की बात करता तो महिला टाल मटोल करने लगती। जब युवक ने महिला से अपने पैसे मांगे तो महिला ने पैसे देने से भी मना कर दिया।


इन लोगों से भी ठगी

महिला ने विनोद सिंह से 2.50 लाख और संत कुमार गुप्ता से 2.20 लाख रूपए नौकरी दिलाने के नाम पर ठग चुकी है। विंध्य विहार कालोनी में किराए के मकान में रहने वाली महिला द्वारा उक्त दोनो युवकों से बीते वर्ष नौकरी दिलाने के नाम पर ही लाखों रूपए की ठगी की थी। जब उक्त दोनो युवकों को पैसे नहीं मिले तो उन्होने अपने पैसे मांगने शुरू कर दिए। बताया गया है कि कुछ समय तक महिला पैसे देने में टाल मटोल करती रही अंत में जब युवकों को लगा कि उनके पैसे नहीं मिलेंगे तो उन्होने थाने में शिकायत दर्ज की। फरियादियों ने महिला के खिलाफ सिविल लाइंस और अमहिया थाने में शिकायत की है।


क्या कहते हैं फरियादी

फरियादी सुरेश की माने तो महिला ने अब तक आधा सैकड़ा से अधिक लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की है। अधिकतर लोगों को तो यह पता ही नहीं है कि उनके साथ महिला ने ठगी की है। संबंधित लोग आज भी इस उम्मीद में बैठे हैं कि महिला उनको नौकरी दिला देगी।

इनका कहना है

मनगवां थाना प्रभारी डीके दाहिया ने बताया कि नौकरी दिलाने के नाम पर महिला द्वारा ठगी किए जाने की शिकायत थाने में की गई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। महिला द्वारा आधा दर्जन से अधिक लोगों से ठगी किए जाने की बात सामने आ रही है।

Next Story