रीवा

REWA : शहर में न तो दवा का छिड़काव और न ही धुएं का फैलाव, महज मास्क लगवाने तक प्रशासन...

REWA : शहर में न तो दवा का छिड़काव और न ही धुएं का फैलाव, महज मास्क लगवाने तक प्रशासन...
x
रीवा (REWA NEWS) : कोरोना वायरस हो या फिर अन्य घातक जीवाणु, लेकिन ऐसे जीवाणुओं को समाप्त करने के लिये कोई ठोस कदम नही उठाये जा रहे है, जबकि विशेषज्ञों का दवा है कि कोरोना वायरस हवा में भी फैला रहा है। ऐसे में शासन-प्रशासन को मरीजों के ईलाज के साथ ही जीवाणुओं को नश्ट करने के लिये भी कदम उठाने चाहिये।

रीवा (REWA NEWS) : कोरोना वायरस हो या फिर अन्य घातक जीवाणु, लेकिन ऐसे जीवाणुओं को समाप्त करने के लिये कोई ठोस कदम नही उठाये जा रहे है, जबकि विशेषज्ञों का दवा है कि कोरोना वायरस हवा में भी फैला रहा है। ऐसे में शासन-प्रशासन को मरीजों के ईलाज के साथ ही जीवाणुओं को नश्ट करने के लिये भी कदम उठाने चाहिये।

लापरवाही पड़ रही मंहगी

गत वर्ष के बंदोबस्त पर नजर दौड़ाई जाये तो उस हिसाब से इस वर्ष मैदानी स्तर पर प्रशासन महज लोगो को मास्क पहनाने में जुटा हुआ है। जबकि शहर की गलियों में न तो किसी भी तरह के दवा का छिड़काव किया जा रहा और न शहर में जीवाणुओं को नश्ट करने के लिये सैनेटाइजर एंव धुएं का फैलाव करवाया जा रहा है। शायद इस तरह की लापरवाही का नतीजा है कि कोरोना सक्रमितों के आकड़े खतरे की घंटी बनता जा रहा है।

सड़के तक होती थी सैनेटाइजर

कोरोना महामारी का प्रकोप मार्च वर्ष 2020 में सामने आया और शासन-प्रशासन इसको कंट्रोल करने के लिये शहर के मुख्य मार्गो को सैनेटाइजर करने के साथ ही रहवासी क्षेत्रों में दवा का छिड़काव तक करवा रहा था।

इतना ही नही कोरोना सक्रमित सामने आने पर उसके घर के साथ ही आसपास के पूरे क्षेत्र की सफाई करवाने के बाद सैनेटाइजर एवं दवा का छिड़काव भी करवाया जाता था। जबकि इस वर्ष सफाई और दवा का छिड़काव कराये जाने को लेकर लापरवाही सामने आ रही है। शासन-प्रशासन के इस तरह की लापरवाही को लेकर गली-कूचों से लेकर चौक-चौराहों तक चर्चा आम है।

Next Story