रीवा

रीवा: ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने फरियादी को वापस दिलाई 50 हजार की राशि

रीवा: ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने फरियादी को वापस दिलाई 50 हजार की राशि
x
रीवा: जिले में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए युवक को सायबर सेल की मदद से वापस उसके 50 हजार की राशि दिलाने का मामला प्रकाश में आया है।

रीवा: जिले में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए युवक को सायबर सेल की मदद से वापस उसके 50 हजार की राशि दिलाने का मामला प्रकाश में आया है। गौरतलब है कि ऑनलाइन ठगी के मामलों की शिकायत तो थाने में होती रहती है , लेकिन बहुत ही कम ऐसा होता है जब पुलिस ऑनलाइन ठगी के शिकार व्यक्ति को उसकी राशि वापस मिल जाए।

गौततलब है कि गत दिवस युवक शरतेंदु सिंह द्वारा गत दिवस ऑनलाइन ठगी के मामले की शिकायत सायबर सेल और थाने में की गई थी। शिकायत के बाद सायबर सेल ने तत्परता दिखाते हुए मामले में कार्रवाई शुरू की। कुछ ही समय में फरियादी को उसके खाते से पार किए गए 50 हजार की राशि वावस मिल गई।

पैन कार्ड सुधरवाने के नाम ठगी

फरियादी ने बताया कि मेरे मोबाइल पर एक मैसेज आया था। जिसमें योनो एप पर पैन कार्ड अपडेट करने के लिए लिंक दी गई थी। जैसे ही मैने लिंक ओपेन की मोबाइल पर ओटीपी आया। ओटीपी नंबर सबमिट करते ही मेरे खाते से 50 हजार रूपए कट गए। खाते से पैसे कटने का मैसेज मेरे मोबाइल में आते ही मुझे अपने ठगे होने का पता चला। तुरंत ही सायबर सेल पहुंच कर मैने इस संबंध में शिकाय सायबर सेल में की।

पूर्व में आनलाइन ठगी के आ चुके हैं मामले

बताया गया है कि ऑनलाइन ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी जिले में ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ चुके हैं। सूत्रों की माने तो ईनाम, लॉट्री का लालच देकर आरोपी आम जन को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाते हैं। अधिकतर मामलो में पुलिस जहां आरोपियों तक नहीं पहुंच पाती वहीं कई बार फरियादी और पुलिस की तत्परता पर पुलिस फरियादियों का पैसा वापस दिलाने में कामयाब हो जाती है। बताते हैं जिले में अभी तक ऑनलाइन ठगी करने के मामलों में पुलिस आरोपियों तक नही पहुंच पाई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

सायबर सेल प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि आम जन को चाहिए कि वह ऑनलाइन आने वाले मैसेज को अवाइड करे। ईनाम सिहत अन्य चीजों के लालच में आकर लोग अपना धन गवां बैठते हैं।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story