रीवा

Rewa: जिम में हैवी वेट उठाने का शौक है तो रीवा पॉवर लिफ्टिंग चैपियनशिप में भाग लेलो, आओ सब बताते हैं

Rewa: जिम में हैवी वेट उठाने का शौक है तो रीवा पॉवर लिफ्टिंग चैपियनशिप में भाग लेलो, आओ सब बताते हैं
x
Rewa Powerlifting Championship: रीवा पॉवर लिफिटंग एसोसिएशन सिंगरौली में चैम्पियशिप आयोजित करने वाला है

Rewa: अगर आपको जिम में हैवी वेट उठाने में मजा आता और लगता है कि भारी डंबल और रॉड उठाने में आपसे ज़्यादा किसी को महारत नहीं है तो आप रीवा पॉवर लिफिटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा क्यों नहीं ले लेते? रीवा पॉवर लिफ्टिंग एसोसिएशन संभागस्तरीय पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप ऑर्गनाइज़ करा रहा है. जो 22 जून को सिंगरौली में होना है. कब, क्या, कहां, कैसे होना है सबकुछ एक-एक करके हम बताए देते हैं.

ये नीचे एक पोस्टर दिख रहा है न इसे सेव करके रख लो क्योंकि इसमें सब कुछ लिखा है, बाकी हम भी पूरी जानकारी दिए दे रहे हैं.


पहले ये तो जान लो पॉवर लिफ्टिंग क्या होती है


पॉवर लिफ्टिंग एक स्पोर्ट्स है, जहां एक से एक धाकड़ टाइप के लोग अपनी वजन उठाने की क्षमता का प्रदर्शन करते हैं. जो सबसे ज़्यादा वेट उठा लेता है और कॉम्पिटिशन जीत जाता है उसे पॉवर लिफ्टर का ख़िताब मिल जाता है. मतलब स्ट्रांग मैन/वीमेन कहलाने लगता है. पॉवर लिफिटंग कोई आसान खेल नहीं है, जिन लोगों को घर के गैस सिलेंडर उठाने में पलई चलने लगती है उन्हें इस खेल से दूर ही रहना चाहिए हां लेकिन जिन लोगों को लगता है कि वो शक्तिमान हैं वो पॉवर लिफ्टिंग चैम्पीयनशिप में हिस्सा ले सकते हैं.

रीवा पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप कहां होने वाली है

तारिख नोट कर लो.. 22 मई 2022 को रीवा संभाग के सिंगरौली शहर में Veva Club, NTPC Township में यह कॉम्पिटिशन होगा और जो बंदा इसे जीत लेगा कस्सम से उसे जून में होने वाले राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में रीवा संभाग का सबसे प्रबल दावेदार के रूप में पेश किया जाएगा। टाइम की बात करें तो सुबह 9 बजे से कॉम्पिटिशन शुरू हो जाएगा लेकिन प्रतिभागियों को थोड़ा जल्दी जाना होगा क्योंकि सुबह 7 बजे से 9 बजे तक उनका वजन काउंट किया जाएगा।


मध्य प्रदेश को रिप्रेजेंट करने वाले पॉवर लिफ्टर और स्ट्रांग मैन का ख़िताब जीतने वाले शैलेन्द्र सिंह ने बताया है कि ड्रीम फिटनेस जिम द्वारा आयोजित सिंगरौली के वेवा क्लब में होने वाले पॉवर लिफिटंग चैंपियनशिप में सब जूनियर, जूनियर, सब सीनियर, सीनियर, और मास्टर लेवल के लोगों हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। शैलेंद्र सिंह का कहना है कि ऐसी चैंपियनशिप आयोजित करने का मकसद रीवा संभाग में लोगों को पॉवर लिफ्टिंग स्पोर्ट्स के बारे में जागरूक करना है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story