रीवा

रीवा: वर पक्ष ने किया शादी से इंकार तो पुलिस चौकी बनी विवाह मंडप

रीवा: वर पक्ष ने किया शादी से इंकार तो पुलिस चौकी बनी विवाह मंडप
x
जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें शादी तय होने के बाद जब से विदा हुए।

रीवा (Rewa News): जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें शादी तय होने के बाद जब से विदा हुए। इन सबमें चौकी प्रभारी अंकिता मिश्रा की भूमिका बेहद अहम रही। वर पक्ष ने शादी से मना कर दिया तो मामला नौबस्ता चौकी पुलिस के पास पहुंच गया। अंत में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पुलिस चौकी को मण्डप बना और चौकी परिसर स्थित शंकर भगवान को साक्षी मानते हुए वर-वधु की शादी कराई गई। शादी होने के बाद वर और वधु पक्ष के लोग खुश होकर अपने नव दांपत्य जीवन का सपना संजोते हुए चौकीवर पक्ष ने किया शादी से इंकार तो पुलिस चौकी मंण्डप और हो गई शादी

एक साल पूर्व तय हुई थी शादी

बताया गया है कि एक साल पूर्व सिरमौर के पड़री गांव के निवासी रमेश नट से शादी तय हुई थी। बीते दिवस चोरहटा थाना के नौबस्ता चौकी निवासी वधु पक्ष के लोगों ने चौकी में शिकायत दर्ज कराई की एक साल पूर्व शादी तय हुई थी। हमने शादी की सभी तैयारियां भी कर ली थी। लेकिन अब वर पक्ष के लोगों ने शादी से इंकार कर दिया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए चौकी प्रभारी ने वर पक्ष के लोगों को बुलाया। बातचीत और समझाइस के बाद अंततः वर पक्ष के लोग शादी के लिए मान गए।

गवाह बने चौकी में पदस्थ पुलिसकर्मी

बताया गया है कि चौकी स्थित शिव मंदिर में पण्डित को बुलाकर शादी कराई गई। इस दौरान चौकी प्रभारी के साथ ही अन्य पुलिसकर्मी शादी के साक्षी बने। चौकी प्रभारी ने वधु को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उसका निदान करने का आश्वासन भी दिया।

क्या कहती हैं चौकी प्रभारी

नौबस्ता चौकी प्रभारी अंकिता मिश्रा ने कहा कि एक साल पूर्व शादी तय हुई थी। लेकिन वर पक्ष के लोगों ने शादी से मना कर दिया। जब यह मामला मेरे संज्ञान में आया तो मैने वर पक्ष के लोगों ने चौकी में बुलाया। समझाइस के बाद मामला सुलक्ष गया। दोनो पक्ष की सहमति के बाद शादी हो गई।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story