रीवा

रीवा: हायर एजुकेशन ने कैंसिल किया ट्रांसफर, हैकर ने आईडी हैक कर की थी च्वाइस फिलिंग

रीवा: हायर एजुकेशन ने कैंसिल किया ट्रांसफर, हैकर ने आईडी हैक कर की थी च्वाइस फिलिंग
x
Rewa Guest Teacher Id Hack And Choice Filling: अज्ञात हैकर (Hacker) द्वारा अतिथि विद्वानों की आईडी और पासवर्ड हैक कर च्वाइस फिलिंग कर दी गई थी।

MP Rewa News: हायर एजुकेशन ने ऐसे अतिथि विद्वानों का स्थानांतरण कैंसिल कर दिया है, जिनकी आईडी और पासवर्ड हैक कर च्वाइस फिलिंग की गई थी। गौरतलब है कि गत दिवस अतिथि विद्वानों द्वारा उच्च शिक्षा आयुक्त दीपक सिंह और ओएसडी डॉ.अनिल राजपूत को पत्र लिख कर नाराजगी जाहिर करते हुए स्थानांतरण किए जानें पर आपत्ति जताई थी। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ कि अज्ञात हैकर (Hacker) द्वारा अतिथि विद्वानों की आईडी और पासवर्ड हैक कर च्वाइस फिलिंग (Guest Teacher Id Hack And Choice Filling) कर दी गई थी। जिसके परिणामस्वरूप हायर एजुकेशन द्वारा अतिथि विद्वानों का स्थानांतरण करने संबंधी आदेश जारी कर दिया। जब मामले का पता हायर एजुकेशन (Higher Education) को चला तो उसने स्थानांतरण को कैंसिल (Transfer Cancel) भी कर दिया गया।

कैसे चला पता

हायर एजुकेशन की जारी गाइडलाइन के अनुसार किसी भी अतिथि विद्वानों का स्थानांतरण तब तक नहीं किया जा सकता जब तक की वह च्वाइस फिलिंग न करे। जब संबंधित अतिथि विद्वानों की च्वाइस फिलिंग किए बिना ही उनका स्थानांतरण कर दिया गया तो, अतिथि विद्वानों ने हायर एजुकेशन को पत्र लिख कर नियमों का हवाला देते हुए स्थानांतरण को गलत बताया। अतिथि विद्वानों ने च्वाइस फिलिंग की बात को भी नकार दिया। जब हायर एजुकेशन ने मामले की जांच की तो पता चला कि संबंधित अतिथि विद्वानों की आईडी पासवर्ड हैक कर च्वाइस फिलिंग की गई थी।

इनका हुआ था स्थानांतरण

हैकर द्वारा अतिथि विद्वान महासंघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ.आशीष पाण्डेय की आईडी हैक की गई थी। फलस्वरूप इनका स्थानांतरण रीवा से भिंड कर दिया गया था। इसी प्रकार सतना जैतवारा के साथ ही टीआरएस में पदस्थ एक अतिथि विद्वान का भी इसी तरह से स्थानांतरण हुआ था।

थाने में की गई शिकायत

अतिथि विद्वानों की आईडी हैक करने वाले अज्ञात हैकर की शिकायत अतिथि विद्वान महासंघ द्वारा सायबर सेल रीवा और थाने में की गई है। पुलिस द्वारा भी मामले की अपने स्तर पर जांच की जा रही है.

Next Story