रीवा

अनलॉक की ओर बढ़ रहा 'रीवा', 42 दिन बाद मिलें एक सैकड़ा से कम पॉजिटिव मामले, पर खतरा अभी भी बरकरार

Aaryan Dwivedi
23 May 2021 11:28 AM GMT
अनलॉक की ओर बढ़ रहा रीवा, 42 दिन बाद मिलें एक सैकड़ा से कम पॉजिटिव मामले, पर खतरा अभी भी बरकरार
x
रीवा. 42 दिनों बाद रीवा में पॉजिटिव मामले (COVID-19 Positive Cases in Rewa) एक सैकड़ा से कम हुए हैं. संक्रमितों की संख्या में आ रही गिरावट के चलते अब रीवा धीरे-धीरे लॉकडाउन से अनलॉक (Lockdown to Unlock) की ओर बढ़ने लगा है. परन्तु अभी इसे राहत के तौर पर नहीं लिया जा सकता. कोरोना संक्रमण के मामलों में तो कमी आ रही है लेकिन ब्लैक फंगस (Black Fungus) ने नई परेशानी खड़ी कर दी है. 

रीवा. 42 दिनों बाद रीवा में पॉजिटिव मामले (COVID-19 Positive Cases in Rewa) एक सैकड़ा से कम हुए हैं. संक्रमितों की संख्या में आ रही गिरावट के चलते अब रीवा धीरे-धीरे लॉकडाउन से अनलॉक (Lockdown to Unlock) की ओर बढ़ने लगा है. परन्तु अभी इसे राहत के तौर पर नहीं लिया जा सकता. कोरोना संक्रमण के मामलों में तो कमी आ रही है लेकिन ब्लैक फंगस (Black Fungus) ने नई परेशानी खड़ी कर दी है.

रीवा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक़ जिले में पिछले 24 घंटों में 97 संक्रमित मिले हैं. इससे राहत की सांस तो ली जा सकती है, लेकिन संक्रमितों के मौतों के आंकड़े अभी भी उसी स्थिति में हैं. इसके अलावा ब्लैक फंगस के मामले भी लगातार सामने आ रहें हैं.

42 दिन बाद मिलें एक सैकड़ा से कम मरीज

जिले में पिछले 24 घंटों में 97 संक्रमित मिले हैं. 42 दिनों बाद यह आंकड़ा शतक के नीचे आया है. बता दें कि 11 अप्रैल को पहली बार एक सैकड़ा संक्रमित सामने आए थे. जो 13 अप्रैल को दो सैकड़ा में बदल गए. लेकिन जिला प्रशासन ने जब 16 अप्रैल से जिले में लॉकडाउन लगा दिया. उस दिन से तीन सैकड़ा से ज्यादा मरीज आने लगे.

1662 एक्टिव मामले

सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि अब कुल एक्टिव केसों की संख्या 1662 हो गई है. जो महीनों की मेहनत के बाद कम हुई है. जबकि 232 नए मरीज स्वस्थ्य होकर अपने अपने घर पहुंचे हैं.

अभी तक 16038 कुल पॉजिटिव केस आ चुके हैं. जहां स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 14284 है. हालांकि सरकारी रिकॉर्ड में अभी तक महज 92 मौतें ही हुई हैं. वहीं मृत्यु के नए प्रकरण दो आएं हैं.

अनलॉक की तरफ बढ़ रहा रीवा

रीवा में कोरोना संक्रमण के मामलों में 7 मई के बाद लगातार गिरावट आने लगी है. 16 अप्रैल को प्रशासन ने यहां कोरोना कर्फ्यू लगाया था, जिसके चलते यह संभव हो सका है. अब रीवा उस स्थिति में पहुंच चुका है, जब इसे अनलॉक किया जा सकता है.

राज्य सरकार की मानें तो 1 जून से राज्य के कम मामलों वाले जिलों में अनलॉक शुरू कर दिया जाएगा. फिलहाल रीवा 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू की जद में है. हांलाकि रीवा में ब्लैक फंगस के मामले भी चिंता का विषय बन चुके हैं.

Next Story