रीवा

रीवा: सरपंचों की तरह जनपद सदस्यों के लिए भी सरकार ले निर्णय, मऊगंज जनपद सदस्य ने उठाई मांग

रीवा: सरपंचों की तरह जनपद सदस्यों के लिए भी सरकार ले निर्णय, मऊगंज जनपद सदस्य ने उठाई मांग
x
रीवा के मऊगंज जनपद सदस्यों ने उठाई मांग.

रीवा (Rewa News): जनपद सदस्यो को लेकर सरकार निर्णय ले, जिससे चुने हुए जनप्रतिनिधियों को भी पवार और वित्तीय अधिकारी मिल सकें। यह मांग मऊगंज जनपद पंचायत से वार्ड क्रमांक 16 के सदस्य अभिषेक तिवारी ने उठाई है। उनका कहना है कि जनपद सदस्यों के पास कोई अधिकार नही है और न ही उन्हे किसी तरह का वित्तीय अधिकार है, जबकि राज्य सरकार हाल में प्रदेश के सरपंचों के लिए कई निर्णय लिए है।

इस तरह की कही बात

अभिषेक तिवारी ने जनपद सदस्यों के हित के लिए आवाज उठाई और कहा कि विगत दिनों मुख्यमंत्री द्वारा सरपंचों के वेतन वृद्धि एवं अन्य वित्तीय अधिकार को बढ़ाते हुए कई घोषणाएं की किंतु जनपद सदस्यों के अधिकारों की चर्चा नहीं की गई, ऐसे में जनपद सदस्य अपनी मांगो से सरकार की ओर ध्यान आकृष्ट कराऐगें।

उन्होने बताया कि कई सदस्यों ने मिलकर आज यह कहा कि जल्द अगर जनपद सदस्यों के बारे में नही विचार-विमर्श नहीं किया गया तो सभी जनपद सदस्य एकत्रित होकर भोपाल में अनशन करेंगे।


ये है मांगे

श्री तिवारी ने बताया कि जनपद सदस्यों की सरकार से मांग है कि प्ररामेंस राशि बढ़ाई जाए, सदस्यों को टीएस का अधिकार दिया जाए, वित्तीय अधिकार दिया जाए, सीईओ एवं सदस्यों के साथ खाता संचालन किया जाए ताकि अपने जनपद क्षेत्र का जनपद सदस्य विकास कर सकें।

ये रहे मौजूद

जनपद सदस्यों को लेकर की गई चर्चा के दौरान अभिषेक तिवारी जनपद सदस्य मऊगंज, मृगेंद्र नाथ त्रिपाठी जनपद सदस्य गंगेव, नरेंद्र तिवारी कवि जनपद सदस्य मऊगंज सहित अन्य जनपद साथी मौजूद थे।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story