रीवा

VIDEO: रीवा को दो सड़कों की सौगात, 143 करोड़ की लागत वाली इन सड़को का हुआ भूमिपूजन

x
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम तथा सांसद जनार्दन मिश्र ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में दो सड़कों का भूमिपूजन करके उनके निर्माण का शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से ग्राम महिया में 42 लाख तीन हजार रुपए की लागत से 830 मीटर तथा ग्राम सोनारूपा से मुख्य मार्ग तक 101 करोड़ 25 लाख 81 हजार रुपए की लागत से तीन किलोमीटर लंबाई की सड़कें बनाई जा रही हैं। इनके निर्माण से ग्रामवासियों को मुख्य मार्ग तक आने में सुविधा होगी।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि इन गांवों में सड़क बन जाने से ग्राम वासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो रही है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने गांव में पक्की सड़क का सपना पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना लागू की थी। गांव में बनने वाली एक सड़क आवागमन की सुविधा देने के साथ विकास के सभी मार्ग प्रशस्त करती है। सड़क निर्माण में कई गांव में बाधाएं आ रही हैं। आमजन सड़क की मांग तो लेकर आते हैं लेकिन कुछ लोग सड़क के लिए थोड़ी सी जमीन देने के लिए भी तैयार नहीं हो रहे हैं। गांव के विकास के लिए मैं सबसे निवेदन करता हूं कि थोड़ा सा त्याग करके सहयोग करें। सबके सहयोग से ही सड़क का निर्माण होगा और गांव में विकास के अन्य कार्य होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जब गांव के विकास की बात हो तो आपसी भेदभाव और विरोध को छोड़कर सबको सहयोग करना चाहिए। गांव में बन रही सड़क सबके लिए है। केवल विरोध के लिए विरोध न करें। ग्राम सोनारूपा में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जमीन के लिए जो लोग कोर्ट गए हैं वे अपना मुकदमा वापस ले लें। सड़क निर्माण के लिए उनकी जितनी जमीन जाएगी उसका बाजार मूल्य के अनुसार भुगतान मैं करूंगा। क्योंकि गांव के लिए सड़क बनना आवश्यक है। उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि सरकार की विकास योजनाओं में बाधा न डालें। देवतालाब क्षेत्र में सरकार ने कई सड़कों की सौगात दी है। प्रदेश की पहली माइक्रो इरिगेशन परियोजना नईगढ़ी में शुरू हो रही है। इसके लिए 687 करोड़ रुपए तथा नहरों के लिए 239 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। इन परियोजनाओं के पूरा होने पर हर गांव में सिंचाई के लिए बाणसागर का पानी पहुंच जाएगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story