रीवा

Rewa Gas Pipeline: इन मोहल्लों के हजारों घरों में पाइप से पहुंच रही गैस, साल भर में पूरे शहर में पहुंचाने की तैयारी

Rewa Gas Pipeline
x

Rewa Gas Pipeline

Rewa Gas Pipeline: शहर में डेढ़ हजार घरों में पाइप से गैस पहुंचने लगी है। अब तक चार मोहल्लों तक पीएनजी कनेक्शन (PNG Connection Rewa) की सुविधा शुरू हो पाई है।

Rewa Gas Pipeline News: शहर में डेढ़ हजार घरों में पाइप से गैस पहुंचने लगी है। अब तक चार मोहल्लों तक पीएनजी कनेक्शन (PNG Connection in Rewa) की सुविधा शुरू हो पाई है। ऐसा प्रयास है कि वर्ष 2023 तक यह पूरे शहर में पहुंच जाए।

बता दें गैस के घरेलू (Domestic PNG Connection) और व्यावसायिक कनेक्शन (Commercial PNG Connection) के लिए रीवा में पिछले तीन साल से पाइपलाइन (Gas Pipeline) के जरिए गैस सप्लाई करने का कार्य चल रहा है। CNG (Compressed Natural Gas) और PNG (Piped Natural Gas) के लिए क्रमबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। इस वर्ष के अंत तक ढाई हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य लेकर कार्य हो रहा है।

इन मोहल्लों में पीएनजी कनेक्शन

पीएनजी कनेक्शन अभी अनंतपुर, अरूणनगर, इंदिरा नगर और नेहरू नगर में हो रहे हैं। शिल्पी कुंज में भी ये सुविधा हो गई है। जानकारी के अनुसार स्टील पाइप बिछाने का काम शहर में पूरा हो गया है। अब एमडीपीए का कार्य किया जाना है। यह काम पूरा होते ही शहर के सभी मोहल्लों में पीएनजी कनेक्शन दिए जा सकेंगे।

कैश शुल्क स्वीकार नहीं

पीएनजी कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क ऑनलाइन या चेक के माध्यम से ही लिए जाने की व्यवस्था बनाई गई है। प्रोजेक्ट मैनेजर हरिराम मिश्रा ने बताया कि किसी भी प्रकार से कोई नगदी शुल्क नहीं लिया जाता है। ऐसा इसलिए किया जाता है, ताकि लेन-देन को लेकर कहीं कोई शिकायत न आने पाए।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story