रीवा

रीवा: खाद्य विभाग का एक्शन, 2 प्रतिष्ठानों में छापा, 4 सेम्पल लिए गए, 7 सिलेंडर जप्त

रीवा: खाद्य विभाग का एक्शन, 2 प्रतिष्ठानों में छापा, 4 सेम्पल लिए गए, 7 सिलेंडर जप्त
x
जिला प्रशासन के निर्देश पर खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा मिलावटखोरी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

रीवा। जिला प्रशासन के निर्देश पर खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा मिलावटखोरी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। खाद्य निरीक्षकों की टीम द्वारा शनिवार को जिले की मशहूर खोवा मंडी में दविश दी गई। राजस्व विभाग एवं खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा उभौरा नगर परिषद के दो प्रतिष्ठानों में छापा मारा गया। कनिष्ठ खाव आपूर्ति अधिकारी विनीत मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि डभौरा नगर परिषद में कृष्णा डेटारी एवं दिनेश स्वीट्स नामक प्रतिष्ठान में निरीक्षण किया गया।

इन दोनों प्रतिष्ठानों में घरेलू गैस सिलेण्डर का उपयोग करते हुए पाया गया। यहां से 7 सिलेण्डर जब्त किये गये। इसके अलावा मावा एवं पनीर के 4 सेम्पल भी लिये गये है। बताया गया है कि कृष्णा डेयरी के यहां निरीक्षण रश्मि शुक्ला निरीक्षक के नेतृत्व में किया गया। दोनों प्रतिष्ठानों के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

दोनों प्रतिष्ठानों से जो 4 सेंपल माया एवं पनीर के लिए गये है। उन्हें जांच के लिए भोपाल भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी पाटो जाने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी विनीत मिश्र ने बताया कि इस तरह की कार्यवाही पूरे जिले में की जाएगी। मिलावटखोरी क विरुद्ध मिल रही लगातार शिकायतों के कारण वाव पदाथों की जांच का अभियान चलाया जा रहा है।

Next Story