REWA Fire is causing havoc for crops, fire in the fields of Baisa and Kothi villages of the district.jpg

REWA : फसलो के लिये आग बन रही कहर, जिले के बैसा और कोठी गांव के खेतों में आग से फसल खाक

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
07 Apr 2021

रीवा (REWA NEWS): इन दिनों खेतों फसल पककर तैयार है तो फसलों के लिये आग कहर बन रही है। आग के चलते किसान पूरी तरह से बर्बाद हो रहे है। आग लगने का कारण बिजली के झूलते तार से गिरने वाली चिंगारी सहित कई अन्य कारण भी सामने आ रहे है। एक पखवाड़े के अंदर जिले में दर्जन भर आगजनी की घटना घटी है। 

यहां की जली फसले

जिले के मनगंवा तहसील के कोठी गांव में आग लगने की जानकारी सामने आई है। जंहा किसान के गेहूं की फसल जल गई है। बताया गया है कि लगभग 10 एकड़ क्षेत्र में तैयार किसान के गेहूं की फसल जल गई है। आग की सूचना पर फायर गाड़ी मौके पर पहुची और आग को बुझाया हैं वही तहसीलदार ने जली हुई फसलों की जानकारी लिये है।

इसी तहर शहर से लगे हुये बैसा गांव के कई किसानों की फसल जल गई है। बताया जा रहा है कि बिजली के शार्ट-सर्किट से भड़की आग ने पांडे परिवार की फसल को जला दिया है। ग्रामीणो का कहना है कि आग लगने की जानकारी पुलिस को दी गई, लेकिन जब तक दमकल वाहन पहुचा तब तक फसल पूरी तरह से जल चुकी थी। उनका कहना है कि फसल जल जाने से अब तो आनाज के एक-एक दाने के लिये परेशान होना पड़ेगा।

यहां भी लग चुकी आग

बता दे कि इसके पूर्व गोविंदगढ़, सगरा थाना क्षेत्र सहित कई अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी आग की लगने की घटना हो चुकी है। फसल जल जाने के बाद किसान अब शासन-प्रशासन से मदद की बाट जोह रहा है। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER