2021/07/79-rewa_bijli.jpg

Rewa : बिजली की समस्या से किसान परेशान, अधीक्षण यंत्री कार्यालय का किया घेराव

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
14 Jul 2021

रीवा जिले (Rewa District) भर में चल रही अघोषित बिजली कटौती के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले रीवा अधीक्षण अभियंता कार्यालय का घेराव किया गया। किसानों ने अधीक्षण यंत्री को ज्ञापन सौंपकर बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग की है। 

सांसद विधायक भी मान रहे बिजली की समस्या है

बात अगर बिजली समस्या की हे रही है ते यह सरकार तथा बिजली विभाग के आला अधिकारियो को मानना ही पडेगा कि जिले में बिजली की समस्या है। क्योंकि जिले के कई विधायक बिजली की समस्या पर धराना दे चुंके हैं। यही हाल पडोसी जिले सीधी का भी हैं। यहां विधायक और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने भी बिजली समस्या पर धरना दे चुके हैं। 

प्रभारी मंत्री से शिकायत का असर नहीं

हाल के दिने में रीवा आये प्रभारी मंत्री से विधायक तथा आम लोगों ने बिजली की समस्या बताई थी। लेकिन इसका भी कोई असर नहीं पड रहा है। विभाग के आला अधिकारी पूरी तरह से निश्चिंत हैं। किसानो की हालत दयनीय है। इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

किसानों की मांग 

संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेता शिव सिंह का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में दिन में 12 घंटे और रात्रि कालीन का समय मिलाकर कुल 15 घंटे 3 फेज बिजली उपलब्ध कराई जाए। उनका कहना था कि जिले में जले हुए ट्रांसफार्मर बदले जाएं, स्वीकृत ट्रांसफार्मर लगाए जाएं, दुर्घटनाओं को देखते हुए खराब तारे बदलें जाएं अन्यथा किसान आंदोलन की राह पर चलने के लिए विवश होगा। 

इस अवसर पर ग्राम पंचायत अमवा से किसान अतुल कुमार शुक्ला, मथुरा प्रसाद शास्त्री, अजय पाल सिंह, संत लाल प्रजापति, कमल विश्वकर्मा, अनूप सिंह धोनी, सचिन सिंह आदि उपस्थित रहे।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER