रीवा

U-19 एशिया कप की उपकप्तानी संभालेंगे सौम्य: रीवा डिवीजन के क्रिकेटर सौम्य पांडेय का भारतीय टीम में चयन, ईश्वर-कुलदीप के बाद एक और उपलब्धि

U-19 एशिया कप की उपकप्तानी संभालेंगे सौम्य: रीवा डिवीजन के क्रिकेटर सौम्य पांडेय का भारतीय टीम में चयन, ईश्वर-कुलदीप के बाद एक और उपलब्धि
x
विजयवाड़ा में खेली गयी अंतरराष्ट्रीय चतुष्कोणीय श्रृंखला के लिए रीवा डिवीजन के क्रिकेटर सौम्य पांडेय को भारत 'ए' टीम का भी कप्तान बनाया गया है। खेल से प्रभावित होकर भारत की राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

रीवा. क्रिकेट के लिए रीवा शहर से एक और खुशखबरी आई है। रीवा डिवीजन के होनहार क्रिकेटर सौम्य कुमार पाण्डेय (Saumy Kumar Pandey) अगले माह दुबई में होने वाले अंडर 19 एशिया कप के लिए भारत की U-19 क्रिकेट टीम में चयनित हुए हैं। उन्हें टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है। ईश्वर पाण्डेय एवं कुलदीप सेन के बाद यह उपलब्धि सौम्य को मिली।

सौम्य ने रीवा के केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-1 की टीम की ओर से खेलते हुए इंटरस्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से क्रिकेट क्षेत्र में कदम रखा। बांये हाथ से बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करने वाले सौम्य को तराशने का श्रेय रीवा डिवीजन के कोच एरिल एंथोनी को जाता है। मध्यप्रदेश की 16 वर्ष से कम आयु की टीम से खेलते हुए सौम्य ने पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

इस वर्ष सौम्य पांडेय बीसीसीआई की स्व. बीनू मांकड़ प्रतियोगिता के लिए मध्यप्रदेश के कप्तान भी बनाए गए। अभी विजयवाड़ा में खेली गयी अंतरराष्ट्रीय चतुष्कोणीय श्रृंखला के लिए भारत 'ए' टीम का भी कप्तान बनाया गया है। चतुष्कोणीय श्रृंखला में अभी तक सौम्य ने 11 विकेट हासिल किए हैं। इससे प्रभावित होकर भारत की राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

हर मैच होता है चुनौतीपूर्ण

सौम्य ने बताया, मैंने सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित किया। क्रिकेट में हर मैच चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि हमारा सामना श्रेष्ठ खिलाडिय़ों से होता है। उनका चयन पिता कृष्ण कुमार पाण्डेय व मां शर्मीला पांडेय, कोच, आरडीसीए एवं सभी परिजनों एवं शुभचिंतकों के आशीर्वाद के कारण हुआ है।

ACC मेंस U19 एशिया कप 2023 इंडिया स्क्वाड

ACC Men's U19 Asia Cup 2023 India Squad: अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारण (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (उपकप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा, आराध्य शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी.

ACC मेंस U19 एशिया कप 2023 शेड्यूल

ACC मेंस U19 एशिया कप 2023 शेड्यूल


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story