रीवा

रीवा: 12 हजार की रिश्वत लेते जिला पंजीयक का स्टेनो चढ़ा पुलिस के हत्थे

Pension Yojana
x
रीवा: लोकायुक्त की टीम ने 12 हजार की रिश्वत लेते जिला पंजीयक धीरेन्द्र तोमर को ट्रेप किया है।

रीवा: लोकायुक्त की टीम ने 12 हजार की रिश्वत लेते जिला पंजीयक धीरेन्द्र तोमर को ट्रेप किया है। लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ के निर्देश पर यह कार्रवाई डीएसपी परिहार, निरीक्षक जियाउल हक और अन्य 12 सदस्यीय टीम द्वारा की गई है।

क्या है मामला

बताया गया है कि शहर के गुलाब नगर निवासी दीपक पाण्डेय द्वारा आठ माह पूर्व जमीन के दो स्लॉट बुक किया था। तकरीबन 1 लाख 20 हजार की राशि युवक द्वारा जमा की गई थी। लेकिन किसी कारण से युवक ने रजिस्ट्री नहीं कराई। बुक स्लॉट का पैसा लेने के लिए युवक ने पंजीयक कार्यालय से संपर्क किया। लेकिन युवक को आज कल करते हुए पैसा नहीं दिया गया।

पंजीयक ने स्टेनो से मिलने को कहा

बताया गया है कि पैसा न मिलने पर पंजीयक से संपर्क किया तो पंजीयक द्वारा स्टेनो तोमर से मिलने को कहा गया। बताते हैं कि स्टेनो ने पैसा वापस करने के बदले 12 हजार की मांग की। जिसमें 6 हजार पंजीयक, 4 हजार स्टेनो और 2 हजार रूपए अन्य खर्चों की बात की गई। इसी कड़ी में युवक ने गत दिवस लोकायुक्त एसपी से इस संबंध में शिकायत की। शिकायत की पुष्टि होने पर शुक्रवार को पंजीयक कार्यालय में जैसे ही युवक ने पंजीयक को 12 हजार रूपए घूंस दिए वहां पहले से सिविल ड्रेस में मौजूद लोकायुक्त टीम ने स्टेनो को रंगे हांथो धर दबोचा।

बिना पैसे दिए नहीं होता काम

सूत्रों की माने तो पंजीयक कार्यालय में बिना अतिरिक्त पैसा दिए किसी का काम नहीं होता। यहां तक कि हर अधिकारी कर्मचारी का रेट यहां फिक्स रहता है। बताते हैं कि रजिस्ट्री कराने के दौरान दी जाने वाली राशि में पहले से ही अधिकारियों का पैसा जोड़ कर यहां आने वाले लोगों को बताया दिया जाता है।

इनका कहना है

लोकायुक्त निरीक्षक जियाउल हक ने बताया कि युवक ने स्टेनो द्वारा पैसे मांगने की शिकायत की थी। शिकायत पर एसपी लोकायुक्त द्वारा टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा शुक्रवार को रिश्वत की रकम लेते आरोपी को पकड़ लिया।

Next Story