रीवा

रीवा जिला पंचायत CEO डॉ सौरभ सोनवणे का ताबड़तोड़ एक्शन, एक झटके में पंचायत सचिव को किया निलंबित

jila panchayat ceo rewa
x

jila panchayat ceo rewa

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे ने त्योंथर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत मनिका के ग्राम पंचायत सचिव अशोक कुमार तिवारी को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे ने त्योंथर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत मनिका के ग्राम पंचायत सचिव अशोक कुमार तिवारी को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। यह कार्यवाही मध्यप्रदेश पंचायत सेवा अनुशासन तथा अपील नियम 1999 के तहत की गई है। गांव में अनुपयोगी तथा खुले बोरवेल को बंद न कराने तथा इस संबंध में दिए गए निर्देशों के पालन में लापरवाही बरतने एवं भ्रामक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर यह कार्यवाही की गई है। श्री तिवारी का निलंबन अवधि में मुख्यालय जनपद पंचायत कार्यालय त्योंथर निर्धारित किया गया है। श्री तिवारी को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

------------------------

चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक आज

लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। मतदान के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल 16 अप्रैल को कलेक्ट्रेट सभागार में दोपहर एक बजे से आयोजित बैठक में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगी। सभी सहायक रिटर्निंग आफीसर तथा तहसीलदारों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

--------------------------

लेखन सामग्री के लिए प्रस्ताव 4 मई तक

जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय में विभिन्न लेखन सामग्रियों की आपूर्ति के लिए सक्षम विक्रेताओं एवं संस्थानों से 4 मई को दोपहर 2 बजे तक प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं। इस संबंध में समस्त जानकारियाँ मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एमपीएचसी डॉट जीओभी डॉट इन एवं जिला न्यायालय रीवा की वेबसाइट आरईडब्ल्यूए डॉट डीसीओयूआरटीएस डॉट जीओभी डॉट इन पर उपलब्ध है।

-----------------------------

मतदान के लिए वीडियो कॉलिंग कर दिया गया आमंत्रण

रीवा: लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा। जिले में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से स्वीप गतिविधि के तहत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। महिला बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से दूसरे राज्यों में रह रहे जिले के लोगों को मतदान दिवस पर मतदान करने के लिए आमंत्रण दिया गया। आंगनवाड़ी केन्द्र में कन्या भोज के दौरान कन्याओं के परिजनों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी गयी। जबकि परियोजना सिरमौर क्रमांक 2 में नाट¬ प्रस्तुति के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।

Next Story