vindhyacoronabulletin/ceo .jpg

REWA : जनपद सीईओ, पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों ने एक दिवसीय हड़ताल कर सरकार को चेताया

RewaRiyasat.Com
News Desk
12 Jul 2021

रीवा। जनपद पंचायत सीईओ सहित पंचायत स्तर पर काम करने वाले सचिवों ने एक दिवसीय हड़ताल कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।  सोमवार को एक दिवसीय हड़ताल की वजह से पंचायतों का कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। वहीं पदाधिकारियों का कहना है कि एक दिवसीय हड़ताल कर सरकार को आगाह किया गया है अगर मांगों को नही माना गया तो अनिश्चित कालीन हड़ताल की जाएगी। एक दिवसीय हड़ताल में अधिकारी से लेकर पंचायत के सचिव और रोजगार सहायक तक शामिल रहे।

इन मुद्दों को लेकर की हड़ताल

गौरतलब है कि कोरोना काल से लेकर तमाम योजनाओं का काम पंचायत स्तर पर जनपद पंचायत सीईओ से लेकर सचिव व रोजगार सहायकों से कराया जा रहा है। साथ ही कर्मचारियों की कमी के चलते इन पर अधिक बोझ भी पड़ रहा है। काम के बढ़ते दबाव और साथी  कर्मचारियों द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्या के विरोध में सोमवार को प्रदेश सहित रीवा जिले के  जनपद पंचायत के सीईओ एवं पंचायत सचिव तथा रोजगार सहायक एकदिवसीय हड़ताल पर रहे।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित की गई।

इस हड़ताल में अन्य कई मांगे भी शामिल थी। मोर्चा के द्वारा कहा गया कि अधिकारी कर्मचारी पहले ही लंबित मांगों को लेकर नाराज थे, अब काम के दबाव को बड़ी वजह बता रहे हैं। संयुक्त मोर्चा ने यह भी आरोप लगाया है कि उनके जनपद सीईओ और उपयंत्री की काम के दबाव में मौत हो चुकी है।

इतना ही नही सैकड़ों सचिव, रोजगार सहायक काम के दबाव में आत्महत्या कर रहे हैं। सरकार सभी तरह के टारगेट पंचायतों को पूरा करने के लिए दे रही है। ऊपर से अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का दवा उन्होंने कहा कि दूसरे विभागों की योजनाओं का क्रियान्वयन भी पंचायत स्तर से करवाया जा रहा है। जिससे बहुत परेशानी हो रही है और सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है इसलिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी से लेकर सहायक यंत्री उपयंत्री योजना प्रभारी पंचायत सचिव रोजगार सहायक एकदिवसीय हड़ताल पर रहे। जिले भर के पंचायत पदाधिकारी एकजुट हुए और कलेक्ट्रेट पहुंच कर ज्ञापन सौंपा।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER