रीवा

REWA : डीआईजी और एसपी ने दीवाली पर दिया ऐसा तोहफा, पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के खिल उठे चेहरे

REWA : डीआईजी और एसपी ने दीवाली पर दिया ऐसा तोहफा, पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के खिल उठे चेहरे
x
MP Rewa News Today : लॉटरी पद्धति से पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन में हुआ आवास आंवटन।

MP Rewa News : पुलिस कर्मी (Rewa Police) इस वर्ष अपने नए सरकारी आवास में दीवाली पर्व मनाएगें। इसके लिए पुलिस विभाग ने शनिवार को आवास आंवटन की प्रक्रिया करके 124 नए सरकारी भवनों का आंवटन कर दिया है। जिससे पुलिस कर्मी अपने सामान नए भवन के शिफ्ट करके दीवाली पर्व अपने नए भवन में मना सके और इस पर्व पर भवन में रोशनी कर सकें।

चाभी मिलते ही खिले चेहरे

शनिवार को पुलिस लाइन के सामुदायिक भवन में आवास आंवटन की प्रक्रिया की गई। जहां रीवा जोन के डीआईजी मिथलेश शुक्ला, एसपी नवनीत भसीन सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने आवास की पात्रता रखने वाले 24 उपनिरिक्षक एवं तकरीबन 100 प्रधान आरक्षक एवं आरक्षकों को नए आवास की चाभी सौंपी है। इस दौरान पुलिस कर्मियों एवं उनके परिवार के लोगों में नए भवन मिलने की खुशियां झलक रही थी।

लॉटरी पद्धति से बंटा आवास

बताया जाता है कि सवा सौ आवास के लिए पुलिस अधिकारियों ने लॉटरी पद्धति से आवास आवंटन की प्रक्रिया की गई है। जानकारी के तहत एक बॉक्स में आवास के लिए पर्ची डाली गई थी। जिस कमरे की पर्ची मिली वह कमरा उस पुलिस कर्मी का हो गया। आवास आवंटन में पारदर्शिता लाने एवं किंतु परंतु न हो सके, इसके लिए लॉटरी का नियम बनाया गया था।

किराए से रह रहे थे पुलिस कर्मी

सूचना के अनुसार जिन पुलिस कर्मियों को आवास आवंटित किया गया है। वे अभी किराए का कमरा लेकर रह रहे थे। इससे उन्हे पुलिस ड्यूटी के लिए आने जाने में भी समस्या आती थी। वहीं अब विभागीय कैम्पस मिल जाने से उन्हे काफी सुविधा मिल सकेंगी।

Next Story