रीवा

रीवा: मंदिर परिसर से अतिक्रमण हटाने की मांग, छत पर चढ़ कर पुजारी ने की आत्महत्या की कोशिश

रीवा: मंदिर परिसर से अतिक्रमण हटाने की मांग, छत पर चढ़ कर पुजारी ने की आत्महत्या की कोशिश
x
मंदिर परिसर के समीप स्थित शासकीय जमीन आधा दर्जन से अधिक लोगो ने अतिक्रमण कर रखा है।

रीवा: मंदिर परिसर से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर पुजारी ने आत्महत्या की कोशिश की। इस दौरान मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने पुजारी अड़ियलदास महाराज को अतिक्रमण हटाए जाने का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद पुजारी छत से नीचे उतर आए।

बताया गया है कि चाकघाट थाना अंतर्गत डीही गांव स्थित मंदिर के पुजारी अड़ियलदास महाराज द्वारा मंदिर में हो रहे अतिक्रमण की शिकायत पूर्व में कई बार प्रशासनिक अधिकारीयों से की थी। लेकिन प्रशासनिक अमले द्वारा अतिक्रमण हटाने संबंधी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके कारण आक्रोशित पुजारी बीते दिवस मंदिर की छत पर चढ़ गया। जहां पुजारी ने खुद पर केरोसीन छिड़क कर आत्महत्या करने की कोशिश की। प्रशासन को घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और अधिकारी पहुंच गए। एसडीएम द्वारा पुजारी को आगामी 18 अप्रैल तक अतिक्रमण हटाए जाने का आश्वासन दिए जाने के बाद मामला शांत हो गया।

जमीन पर अतिक्रमण कर बना ली झोपड़ी

पुलिस ने बताया कि मंदिर परिसर के समीप स्थित शासकीय जमीन आधा दर्जन से अधिक लोगो ने अतिक्रमण कर रखा है। संबंधित अतिक्रमणकारियों ने जमीन में झोपड़ी भी बना रखी है। इस अतिक्रमण को हटाने के लिए पुजारी द्वारा पूर्व में काफी प्रयास भी किया गया। लेकिन कुछ नतीजा नहीं निकला।

इनका कहना है

चाकघाट थाना प्रभारी आरविंद सिंह राठौर ने बताया कि मंदिर परिसर की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए पुजारी निर्माणाधीन मंदिर की छत पर केरोसीन लेकर पहुंच गए। पुजारी द्वारा आत्महत्या किए जाने की बात कही गई। मौके पर पहुंचे एसडीएम द्वारा पुजारी को अतिक्रमण हटाए जाने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद मामला शांत हो गया।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story