रीवा

रीवा : शुरू हुई दीनदयाल रसोई, अब 5 की जगह 10 में मिलेगा गरीबों को भरपेट भोजन, गरीबों में दाम बढ़ने से..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
रीवा : शुरू हुई दीनदयाल रसोई, अब 5 की जगह 10 में मिलेगा गरीबों को भरपेट भोजन, गरीबों में दाम बढ़ने से..
x
रीवा / Rewa City News : गणतंत्र दिवस पर रीवा में ध्वजारोहण प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने किया। साथ ही इसी दिन दीनदयाल रसोई

शुरू हुई दीनदयाल रसोई, अब 5 की जगह 10 में मिलेगा गरीबों को भरपेट भोजन, गरीबों में दाम बढ़ने से..

रीवा / Rewa City News : गणतंत्र दिवस पर रीवा में ध्वजारोहण प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने किया। साथ ही इसी दिन दीनदयाल रसोई द्वितीय चरण अन्तर्गत रसोई केन्द्र का शुभारंभ विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने किया। अब गरीबों को यहां 10 रुपये में भरपेट भोजन मिल सकेगा। गांवों से आकर रीवा में कार्य करने वाले गरीब मजदूरों का भोजन के लिए मिला एक आश्रय पुनः शिवराज सरकार ने वापस कर दिया है। लेकिन इस दीनदयाल रसोई के मध्यम मे मिलने वाले भोजन का दाम 5 रुपये से 10 रुपये कर देने से निराशा भी है। गरीबों का कहना है कि दोगुना दाम करना हमारे लिए हितकर नही हैं। वैसे भी कोरोना के बाद शहर आने पर काम नहीं मिल पाता। हर सामान महंगा हो गया हैं।

जिला अस्पताल के सामने महामृत्युंजय काम्पलेक्स में स्थापित दीनदयाल अन्त्योदय रसोइ के शुभारंभ अवसर सांसद जनार्दन मिश्र, त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी, कलेक्टर इलैयाराजा टी, नगर निगम आयुक्त मृणाल मीणा ने रसोई केन्द्र में भोजन ग्रहण किया। केन्द्र का संचालन निर्मला ज्योति महिला मंडल समिति द्वारा किया जायेगा।

अब गरीबों की सुनिए :

रीवा निवासी बाबा जी का कहना है कि पहले 5 रुपये में भरपेट भेाजन मिलता था जिसे अब 10 रुपये कर दिया गया। लेकिन इसका दाम बढ़ाना ठीक नही है।
बीमार पिता को लेकर संजय गांधी मे इलाज करवा रहे सीधी निवासी सत्येन्द्र का कहना है कि वह बुहुत गरीब है। दवाओं के दाम बढ गये हैं। वही सस्ता भोजन योजना का दाम 5 भी दोगुना 10 रूपया कर दिया गया जो गलत है।

रीवा : शुरू हुई दीनदयाल रसोई, अब 5 की जगह 10 में मिलेगा गरीबों को भरपेट भोजन, गरीबों में दाम बढ़ने से..

वही नारायण माझी रिक्सा चालक जो रीवा रियासत रिर्पोटर को अस्पताल चैराहे पर मिला उसका भी कहना है था कि उसे खुशी है कि अब भोजन जो बंद हो गया था उसे चालू कर दिया गया है। 10 रूपये भी ज्यादा नही है। इतने मे तो मात्र एक समोसा मिलता है। दाम बढने पर उसका कहना था कि वह खुश है।

रीवा की अन्य खबरे :

मुख्यमंत्री शिवराज का रीवा के अधिकारियों को दो टूक, जानिए क्या कहा…

रीवा : सिरमौर चौराहे में फिर लिखी जाएंगी विकास की गाथा, इस चीज़ का होगा विस्तार, पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया शिलान्यास…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Next Story