रीवा

रीवा: बहू ने हसिया से हमला कर सास को उतारा मौत के घाट, ससुर ने मिलकर रची थी साजिश

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा के थाना मंनगवा के गंगेव चौकी अंतर्गत ग्राम अतरैला में 12 जुलाई को सरोज कोल पति बाल्मीकि कोल 50 वर्ष की जघन्य हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

Rewa MP News: रीवा जिले (Rewa District) के थाना मंनगवा के गंगेव चौकी अंतर्गत ग्राम अतरैला में 12 जुलाई को सरोज कोल पति बाल्मीकि कोल 50 वर्ष की जघन्य हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफास कर दिया है। हत्या के आरोपी मृतिका की बहू कंचन कोल एवं मृतिका के पति को बाल्मीकि कोल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बहु ने खोला राज

महिला की हत्या मामले को सुलझाने में लगी पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतिका की बहू कंचन से पुलिसिया अंदाज में जब पूछताछ की तो उसने पूरी घटना को बयां कर दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि घर में सो रही सास पर उसने पहले तवा से हमला करके बेहोश कर दिया और फिर हसिया से उस पर कई वार किये।

सास से विवाद होने के चलते थी नाराज

मृतिका की बहू कंचन कोल ने बताया कि उसका अपनी सास सरोज कोल से अक्सर विवाद होता रहता था, जिस कारण से वह अपने सास से बहुत ज्यादा खफा थी। सास के आए दिन ताने सुनकर वह इतना ज्यादा परेशान हो गई थी कि उसने सबक सिखाने की ठान ली।

ससुर के साथ मिलकर रची थी साजिश

आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि उसका ससुर यानि की मृतिका सरोज कोल के पति बाल्मीकि कोल का भी अपनी पत्नी से आए दिन विवाद होता रहता था। पति बाल्मीकि किसी अन्य औरत को अपनी पत्नी बना कर रखना चाहता था। तो एक दिन मृतिका के पति बाल्मीकि कोल ने अपने बहू कंचन कोल के साथ मिलकर सरोज कोल की हत्या करने की साजिश रच डाली। जिसके तहत बाल्मीकि कोल और बहू कंचन कोल आपस में चर्चा करके प्लान तैयार किए थें।

ससुर ने दिए थें रूपये और औजार

आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि सास सरोज कोल की हत्या करने के लिए उसके ससुर बाल्मीकि कोल ने उसे 3000 रूपये नगद दिए तथा जीवन भर उसे आर्थिक मदद करने का वादा किया था। योजना के अनुसार बाल्मीकि ने हत्या करने के लिए अपनी बहू को हासिया एवं अन्य औजार उपलब्ध कराया। घटना के बाद पति बाल्मीकि पर किसी तरह का संदेह न हो इसके लिए बाल्मीकि घटना के 1 दिन पहले पेसी में जाने का बहाना बनाकर अपनी बहन के यहां चला गया था। तो वही घर में सो रही सास को कंचन ने मौत की नींद सुला दिया।

गांव के लोगो पहुचे तो भागी आरोपी

वृद्ध महिला पर हमला के दौरान शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुच गए और गांव के लोगो के पहुचते ही आरोपी बहू मौके से भाग खड़ी हुई। पुलिस हत्या मामले में आरोपी बहू कंचन कोल एवं उसके ससुर यानि की मृतिका के पति बाल्मीकि कोल को गिरफ्तार कर लिया है। वही घटना में प्रयुक्त औजार एवं एवं खून से लगे हुए कपड़े पुलिस ने जप्त कर लिए हैं।

कार्रवाई में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

मामले का खुलासा करने मे सायबर सेल प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र पटेल,चौकी प्रभारी गंगेव मनीषा उपाध्याय, सहायक उपनिरीक्षक नारायण पाण्डेय, आरक्षक मनोज दाहिया, प्रमोद बारकर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Next Story